सरकारी विभाग और बैंक भ्रष्टाचार की शिकायतों पर जांच रिपोर्ट ऑनलाइन भेजें : केंद्रीय सतर्कता आयोग |

सरकारी विभाग और बैंक भ्रष्टाचार की शिकायतों पर जांच रिपोर्ट ऑनलाइन भेजें : केंद्रीय सतर्कता आयोग

सरकारी विभाग और बैंक भ्रष्टाचार की शिकायतों पर जांच रिपोर्ट ऑनलाइन भेजें : केंद्रीय सतर्कता आयोग

:   Modified Date:  July 3, 2024 / 05:32 PM IST, Published Date : July 3, 2024/5:32 pm IST

नयी दिल्ली, तीन जुलाई (भाषा) केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने सभी सरकारी विभागों, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और बीमा कंपनियों सहित अन्य को उनके पास भेजी गई भ्रष्टाचार की शिकायतों पर जांच रिपोर्ट ऑनलाइन भेजने को कहा है।

विभिन्न स्रोतों से निगरानी संस्था को प्राप्त शिकायतों पर सीवीसी के शिकायत प्रबंधन प्रणाली (सीएमएस) पोर्टल पर कार्रवाई की जाती है और आवश्यक समझे जाने पर उन्हें जांच के लिए संबंधित मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) को भेजा जाता है तथा जरूरत हुई तो पोर्टल के माध्यम से रिपोर्ट प्रस्तुत की जाती है।

सीवीसी की दूरस्थ शाखा के रूप में सीवीओ कार्य करता है।

उसने एक आदेश में कहा, “मौजूदा दिशा-निर्देशों के अनुसार, सभी अनुलग्नकों/दस्तावेजों के साथ एक जांच रिपोर्ट आयोग को मामले में उसकी सलाह प्राप्त करने के लिए भेजी जानी है। वर्तमान में, ऐसी रिपोर्ट और अनुलग्नक संबंधित सीवीओ द्वारा भौतिक रूप में भेजे जा रहे हैं।”

केंद्र सरकार के सभी विभागों, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और बीमा कंपनियों को भेजे गए 28 जून के आदेश में, आयोग ने कहा कि “जांच रिपोर्ट का पीडीएफ संस्करण जो सीवीओ द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित हो, सीएमएस पोर्टल पर अपलोड किया जा सकता है, इसके अलावा जांच रिपोर्ट को अनुलग्नकों और अन्य प्रासंगिक दस्तावेजों के साथ भौतिक रूप में भी भेजा जा सकता है।”

भाषा प्रशांत वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)