CG Government made new rules to stop cow smuggling, Today LIVE News Update 16 July 2024
LIVE NOW

Today LIVE News Update 16 July 2024: गौ-तस्करी रोकने के लिए सरकार ने बनाए नए नियम, तस्करों को 7 साल की सजा, देना होगा 50 हजार का जुर्माना

Today LIVE News Update 16 July 2024: अमरवाड़ा में जन आभार यात्रा पर भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा का बयान, कहा - 'ये जीत छिंदवाड़ा में पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति..'

Edited By :   Modified Date:  July 16, 2024 / 06:56 PM IST, Published Date : July 16, 2024/8:15 am IST

रायपुर : New Rule On Gau Taskari : छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ समय से गौ-तस्करी की घटनाओं में काफी बढ़ोतरी हुई है। पुलिस प्रशासन के सख्त रैवैये के बाद भी तसकर गौ तस्करी की घटना को अंजाम देने से पीछे नहीं हट रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में लोगों ने कई तस्करों को पकड़कर पुलिस के हवाले भी किया है। प्रदेश की साय सरकार भी गौ तस्करी को लेकर काफी ज्यादा गंभीर नजर आ रही है। इसी बीच गौ तस्करी को रोकने के लिए सरकार ने कुछ बड़े फैसले लिए है। प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा ने इन फैसलों की जानकारी दी।

गृहमंत्री विजय शर्मा ने बताया कि, प्रदेश की साय सरकार ने इस अपराध से सख्ती से निपटने के साफ आदेश दे दिए है। गौ तस्करी से जुड़े कानूनों को प्रदेश में बेहद सख्त कर दिया गया हैं। इस संबंध में डीजीपी कार्यालय की तरफ से प्रदेश भर की पुलिस के लिए सर्कुलर भी जारी कर दिया गया हैं। नए कानून के मुताबिक़ अब गौ-तस्करी करने पर 7 साल की सजा तय कर दी गई है। इसी तरह 50 हजार रुपये तक के जुर्माने के प्रावधान को भी जोड़ा गया हैं। नए कानून के मुताबिक़ अब खुद आरोपी को ही बेगुनाही का सबूत देना होगा।

Today LIVE News Update 16 July 2024: छिंदवाड़ा। उपचुनाव नतीजों के बाद अमरवाड़ा में जन आभार यात्रा पर मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, “उपचुनाव में जो अमरवाड़ा में मुझे जीत मिली है उसके लिए मैं जनता का धन्यवाद और आभार व्यक्त करता हूं। ये जीत छिंदवाड़ा में पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति जनता का विश्वास है… भाजपा की अथक मेहनत और परिश्रम से हमने आज विजय का इतिहास बनाया है।”

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में ‘पिछड़ा वर्ग सम्मान’ सम्मेलन को संबोधित करते हुए केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा, “नायब सिंह सैनी के कैबिनेट ने तीन निर्णय लिए हैं, पहला निर्णया क्रीमी लेयर की सीमा 6 लाख से बढ़ाकर 8 लाख करने का निर्णय किया है। दूसरा-पंचायतों में 8% आरक्षण ग्रुप-A के लिए था इसके साथ अब ग्रुप-D को 5% आरक्षण मिलना आज से शुरू हो जाएगा। तीसरा, नगर निगम में ग्रुप-B के लिए 5% आरक्षण मिलना शुरू होगा और 8% चस का तस रहेगा तथा ग्रुप-B का 5% अधिक मिलेगा। ये तीनों निर्णय पीएम मोदी की नीति को लागू करने वाला है।”

Today LIVE News Update 16 July 2024: अमरवाड़ा में सीएम डॉ. मोहन यादव का रोड शो, उपचुनाव जीत के बाद बीजेपी की आभार रैली

 

श्रीनगरः Jammu and Kashmir Encounter जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना के 4 जवान शहीद हो गए। शहीद जवानों मे सेना के एक अधिकारी भी शामिल है। सोमवार को सर्चिंग के दौरान आतंकियों ने अचानक जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि इस दौरान भारतीय सेना के 4 घायल हो गए थे। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इन जवानों की इलाज के दौरान मौत हो गई। कश्मीर टाइगर्स ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

Read More : Road Accident: ट्रक से टक्कर के बाद गहरी खाई में गिरी सवारियों से भरी बस, 4 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

Jammu and Kashmir Encounter मिली जानकारी के अनुसार जम्मू संभाग के डोडा जिले के धारी घोट उरारबागी इलाके के जंगलों में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद जवानों ने में एक संयुक्त अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। इस मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी सहित 4 जवान गंभीर रुप से घायल हो गए थे। सभी को इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां चारों ने अंतिम सांस ली।

Read More : CG Patwari Strike: राजस्व विभाग में पखवाड़े के बीच हड़ताल का दौर जारी, पटवारी संघ के बाद अब आर.आई संघ ने भी दी हड़ताल की चेतावनी

8 जुलाई को कठुआ में 5 जवान शहीद हुए

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 जुलाई को आतंकियों के हमले में जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) समेत 5 जवान शहीद हो गए थे। सुरक्षाबल दो ट्रकों में कठुआ से करीब 123 किलोमीटर दूर लोहाई मल्हार ब्लॉक के माछेड़ी इलाके के बडनोटा में दोपहर 3.30 बजे पहाड़ी इलाके में पेट्रोलिंग के लिए निकले थे। रास्ता कच्चा था, गाड़ी की रफ्तार भी धीमी थी। एक तरफ ऊंची पहाड़ी और दूसरी तरफ खाई थी। आतंकियों ने पहाड़ी से घात लगाकर सेना के ट्रक पर पहले ग्रेनेड फेंका, फिर स्नाइपर गन से फायरिंग की थी।