Government Issued Order to Cancel Leave of Health Workers

सरकार ने रद्द की इन कर्मचारियों की छुट्टी, तुरंत काम पर लौटने का आदेश, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला 

सरकार ने रद्द की इन कर्मचारियों की छुट्टी, तुरंत काम पर लौटने का आदेश, Government Issued Order to Cancel Leave of Health Workers

Edited By :   Modified Date:  May 21, 2024 / 10:46 PM IST, Published Date : May 21, 2024/9:38 pm IST

जयपुर : Order to Cancel Leave of Health Workers राजस्थान में भीषण गर्मी के मद्देनजर राज्य के सभी चिकित्साकर्मियों के अवकाश निरस्त कर दिए गए हैं और उन्हें मुख्यालय पर ही रहने के लिए पाबंद किया गया है। विभाग ने राज्य में लू चलने से लू-तापघात की आशंका को देखते हुए यह कदम उठाया है। पूरा राजस्थान भीषण गर्मी की चपेट में है। पिलानी में मंगलवार को अधिकतम तापमान 47.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Read More : Skin Care Tips: चेहरे पर हल्दी लगाने से पहले जान लें ये जरूरी बातें 

Order to Cancel Leave of Health Workers आधिकारिक बयान के अनुसार चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश में लू-तापघात के प्रकोप के मद्देनजर सभी चिकित्साकर्मियों के अवकाश निरस्त कर मुख्यालय पर ही रहने के लिए पाबंद किया है। इसके अनुसार विशेष परिस्थितियों में सक्षम स्तर से स्वीकृति उपरांत ही कर्मचारी अवकाश पर जा सकेंगे और अवकाश स्वीकृति की सूचना निदेशालय को आवश्यक रूप से देनी होगी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशालय के परिपत्र के अनुसार चिकित्सकों, नर्सिंग एवं पैरामेडिकल स्टाफ के अवकाश निरस्त कर उन्हें लू-तापघात से बचाव एवं उपचार के लिए आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Read More : Brij Bhushan Singh Case: फांसी पर लटकेंगे बृजभूषण शरण सिंह? खुद कहा- शाम को आ जाइए, झूल जाउंगा

निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ. रवि प्रकाश माथुर ने बताया कि निर्देश दिए गए हैं कि चिकित्सा सेवाओं से संबंधित कार्यालयों में चौबीस घंटे नियंत्रण कक्ष क्रियाशील रहेंगे। परिपत्र में सभी चिकित्सा संस्थानों में लू-तापघात के मरीजों के लिए बिस्तर आरक्षित रखने, आवश्यक दवा एवं जांच सुविधाओं एवं पर्याप्त मात्रा में बर्फ पैक आदि की उपलब्धता रखने के निर्देश दिए गए हैं। यह भी कहा गया है कि सुनिश्चित करना होगा कि एम्बुलेंस में ‘एयर कंडीशनिंग चालू हालत में हों तथा आपात स्थिति में उपचार हेतु आवश्यक दवा एवं उपकरण उपलब्ध हों।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो