Government increase salary of Anganwadi workers

होली से पहले आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ा तोहफा, यहां की सरकार ने सैलरी बढ़ाने का किया ऐलान

होली से पहले आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ा तोहफाः Government increase salary of Anganwadi workers

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : February 24, 2022/9:04 pm IST

नयी दिल्ली:  increase salary of Anganwadi workers दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मासिक मानदेय और भत्ते में वृद्धि करने का फैसला किया जो पिछले कई दिनों से हड़ताल पर हैं। दिल्ली के महिला एवं बाल विकास मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि सरकार ने यह फैसला बढ़ती महंगाई और हाल ही में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं की हड़ताल को देखते हुए लिया है। उन्होंने कहा कि बढ़ा हुआ मानदेय और भत्ता मार्च से दिया जाएगा।

Read more :  दूसरी पत्नी से पैदा हुआ बच्चा भी अनुकंपा नियुक्ति का पात्र : सुप्रीम कोर्ट 

increase salary of Anganwadi workers इस बीच, दिल्ली राज्य आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ ने कहा कि वे दिल्ली सरकार द्वारा की गई घोषणाओं से सहमत नहीं हैं और उनकी हड़ताल जारी रहेगी। गौरतलब है कि अब तक आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मानदेय के रूप में 9,678 रुपये और मोबाइल फोन के उपयोग संबंधी खर्च के लिए 200 रुपये संचार भत्ते के रूप में दिया जाता है।

Read more :  26 मार्च से शुरू होगा IPL का 15 वां सीजन, 29 मई को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला, BCCI की बैठक में हुआ फैसला

गौतम ने कहा कि दिल्ली सरकार ने अब आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाकर 11,220 रुपये जबकि परिवहन एवं संचार भत्ते को बढ़ाकर 1,500 रुपये कर दिया है। उन्होंने कहा कि सहायिकाओं का मानदेय 4,839 रुपये से बढ़ाकर 5,610 रुपये जबकि वाहन और संचार भत्ता के रूप में उन्हें 1,200 रुपये भी मिलेंगे। गौतम ने दावा किया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए कुल 12,720 रुपये और सहायिकाओं के लिए 6,810 रुपये का कुल मानदेय पूरे देश में सबसे अधिक होगा।

 
Flowers