सरकारी कर्मचारी घर से ही करेंगे काम, कोरोना के खौफ से सरकार ने जारी किया ये बड़ा आदेश | Government employees will work from home, Govt issued order due to fear of Corona

सरकारी कर्मचारी घर से ही करेंगे काम, कोरोना के खौफ से सरकार ने जारी किया ये बड़ा आदेश

सरकारी कर्मचारी घर से ही करेंगे काम, कोरोना के खौफ से सरकार ने जारी किया ये बड़ा आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : March 19, 2020/12:35 pm IST

नई दिल्ली। जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने से सरकार और लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। इस वायरस से बचने के लिए केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारें एक के बाद एक कई तरह के दिशानिर्देश जारी किए हैं। इस बीच केंद्र सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है।

Read More News: बेटे जोरावर संग बच्चे बने शिखर धवन, कोरोना से बचने लोगों से की अपील, देखें वी

केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने द्वारा जारी आदेश के अनुसार बी और सी श्रेणी के 50 प्रतिशत कर्मचारी रोजाना कार्यालय आएंगे और बाकी के बचे हुए 50 प्रतिशत कर्मचारियों को घर से काम करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी कर्मचारी बारी-बारी से घर से और दफ्तर में काम करेंगे।

Read More News: फ्लोर टेस्ट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, 10 मिनट के बाद 

सरकार का यह आदेश चार अप्रैल तक लागू रहेगा। वहीं जो कर्मचारी कोरोना वायरस से जुड़े किसी कार्य में लगे हुए हैं उनपर यह रोस्टर लागू नहीं होता है। इस बीच सरकार ने काम करने के घंटों में अभी किसी तरह का बदलाव नहींं किया है।

Read More News: कोरोनावायरस के रोकथाम और बचाव के लिए सीएम हाउस में आ

बता दें कि देश में आज कोरोना वायरस से चौथी मौत हो गई है। दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र के बाद पंजाब में कोरोना से संक्रमित शख्स ने दम तोड़ा है। वहीं देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 167 हो गई। इनमें 25 विदेशी नागरिक शामिल है।

Read More News: देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत, पंजाब में संक्रमित मरीज ने तोड़ा