सरकारी कर्मचारियों की बल्ले बल्ले! माता-पिता और सास-ससुर के साथ समय बिताने के लिए मिलेगा विशेष अवकाश, एक साथ पांच दिन की छुट्टी |

सरकारी कर्मचारियों की बल्ले बल्ले! माता-पिता और सास-ससुर के साथ समय बिताने के लिए मिलेगा विशेष अवकाश, एक साथ पांच दिन की छुट्टी

Government employees special leave: मुख्यमंत्री कार्यालय से बृहस्पतिवार को जारी आदेश के अनुसार यह विशेष अवकाश निजी मनोरंजन के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।

Edited By :   Modified Date:  July 11, 2024 / 04:24 PM IST, Published Date : July 11, 2024/4:20 pm IST

दिसपुर : Government employees special leave सरकारी कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है। यह खबर है सरकारी कर्मचारियों के लिए विशेष अवकाश योजना से जुड़ी हुई। जी हां सरकारी कर्मचारियों के लिए सरकार ने विशेष अवकाश योजना की घोषणा की है। इस योजना के तहत सरकारी कर्मचारी अब अपने माता-पिता और सास ससुर के साथ समय बिता सकते हैं।

जाहिर है इस योजना के माध्यम से संबंधों को मजबूत करने का प्रयास सरकार के द्वारा किया जाएगा। असम की राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों को माता-पिता या सास ससुर के साथ समय वक्त गुजारने के लिए नवंबर में 2 दिन का विशेष आकस्मिक अवकाश देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय से बृहस्पतिवार को जारी आदेश के अनुसार यह विशेष अवकाश निजी मनोरंजन के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।

read more ; Bhopal News : सस्ती शराब बेचने वालों पर बड़ी कार्रवाई, आबकारी​ विभाग ने आरोपियों को किया गिरफ्तार, महंगी बोतलों में भरकर बेचते थे सस्ती शराब 

Government employees special leave

सिर्फ कर्मचारियों के माता-पिता या सास ससुर के साथ ही समय व्यतीत करना पड़ेगा और जिन कर्मचारियों के माता-पिता और सास ससुर नहीं है। उन्हें इस छुट्टी का लाभ नहीं दिया जाएगा। यानी उन्हें छुट्टियां नहीं मिलेगी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस बात की जानकारी एक पर पोस्ट करके दी है।

आपको बता दें कि असम सरकार ने 6 और 8 नवंबर को 2024 को राज्य सरकार के कर्मचारियों को उनके माता-पिता और सास ससुर के साथ समय बिताने के लिए विशेष आकस्मिक अवकाश देने का ऐलान किया है। जिसमें साफ कहा गया है कि केवल बुजुर्ग होते माता-पिता, सास-ससुर के साथ समय बिताने के लिए अवकाश दिया जाएगा ना कि निजी मनोरंजन के लिए।

read more ; Dulhan Ka Sexy Video: ‘बस आखिरी बार…मेरी शादी होने वाली है’ फेरों से पहले दूल्हे के मोबाइल पर आया आशिक के साथ संबंध बनाते दुल्हन का वीडियो, देखकर उड़े होश

सीएमओ ने यह भी कहा है कि 7 नवंबर को छठ पूजा 9 नवंबर को दूसरे दिन शनिवार की छुट्टी और 10 नवंबर को रविवार की छुट्टी के साथ इन छुट्टियों को लिया जा सकता है।यानी अगर इन छुट्टियों को शामिल कर दिया जाए तो एक साथ पांच दिनों की छुट्टियां मिल जाएगी। आपको बता दें कि हिमंत विश्वा सरमा ने 2021 में पदभार संभालने के बाद स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में इन छुट्टियों का जिक्र किया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp