Government Employees Salary not Credited to Bank Account

Government Employees Salary: सरकारी कर्मचारियों को झटका.. सितम्बर महीने में इस तारीख तक नहीं आएगी खाते में सैलरी, ट्रेजरी में नहीं है पैसा

कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए राज्य सरकार पर लगभग 10 हजार करोड़ रुपये की देनदारियां शेष हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 3, 2024 / 03:53 PM IST, Published Date : September 3, 2024/3:49 pm IST

Government Employees Salary not Credited to Bank Account : शिमला: हिमाचल प्रदेश में ऐसा पहली दफे हुआ हैं जब सरकारी कर्मचारियों की तनख्वाह महीने की पहली तारीख को उनके खातों में जमा नहीं हो सकी हैं। अब सभी की पगार अगले दो-तीन दिनों में खातों में जमा होगी। सूत्रों की मानें तो आने वाले 5 सितम्बर को ट्रेजरी में पैसा आएगा।

Jashpur News : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर 9 महीने में बदले गए 578 ट्रांसफार्मर, आवेदन पर तत्काल निराकरण की कार्यवाही कर रहा है विद्युत विभाग

Himachal Pradesh in economic crisis

गौरतलब हैं कि हिमाचल प्रदेश सरकार इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहा हैं। इन्ही वजहों से राज्य के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और मंत्रियों ने आगे दो महीने तक सैलरी नहीं लेने का ऐलान किया हैं।

वेतन पेंशन में कितना खर्च?

Government Employees Salary not Credited to Bank Account बता दें कि हिमाचल प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को हर महीने वेतन देने के लिए राज्य सरकार को 1 हजार 200 करोड़ रुपये खर्च करने पड़ते हैं। इसी तरह सेवानिवृत्त कर्मियों के पेंशन पर हर महीने 800 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च होती है। इस तरह देखा जाये तो यह खर्च 2 हजार करोड़ रुपये बनता है। फिलहाल, राज्य सरकार की ओर से वेतन 5 तारीख के बाद ही दिया जाएगा, लेकिन फिलहाल किसी के खाते में राशि नही आई है।

Contract Employees Latest News : संविदा कर्मचारियों को एक साथ मिली उम्र भर की खुशियां, एक आदेश में सरकार ने भर दी झोली

कर्ज में फंसी राज्य की सरकार

Government Employees Salary not Credited to Bank Account मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिमाचल प्रदेश पर फ़िलहाल करीब 94 हजार करोड़ रुपये का भारी कर्ज है। इस वित्तीय बोझ ने राज्य की माली हालत को कमजोर कर दिया है, जिसके कारण हिमाचल सरकार को पुराने लोन चुकाने के लिए नए कर्ज लेने पड़ रहे हैं। कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए राज्य सरकार पर लगभग 10 हजार करोड़ रुपये की देनदारियां शेष हैं। इस राशि का भुगतान न कर पाने के हालात में सरकार को भारी नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp