Government Announced Special Holiday for Employees on 5 October

Holiday: स्पेशल छुट्टी का ऐलान, 5 अक्टूबर को इन कर्मचारियों नहीं आना होगा ऑफिस, इस वजह से सरकार ने जारी किया आदेश

स्पेशल छुट्टी का ऐलान, 5 अक्टूबर को इन कर्मचारियों नहीं आना होगा ऑफिस, Government Announced Special Holiday for Employees on 5 October

Edited By :   Modified Date:  September 25, 2024 / 07:51 AM IST, Published Date : September 25, 2024/7:51 am IST

चंडीगढ़ः Special Holiday for Employees on 5 October  हरियाणा में नई सरकार चुनने के लिए 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। इसके लिए तैयारियां अब अंतिम चरण में है। राजनीतिक दलों ने भी प्रचार के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। बड़ी संख्या में हरियाणा के रहने वाले लोग पंजाब में नौकरी करते हैं। इन कर्मचारियों के लिए पंजाब की मान सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। पंजाब सरकरा ने हरियाणा में मतदाता के रूप में पंजीकृत अपने कर्मचारियों के लिए पांच अक्टूबर को छुट्टी के ऐलान की घोषणा की है। इस संबंध में राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिया है।

Read More : Today’s Weather: लौटने लगा मानसून, देशभर में बदला मौसम का मिजाज, इन राज्यों में फिर होगी झमाझम बारिश 

Special Holiday for Employees on 5 October  सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि हरियाणा विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पंजाब सरकार ने पांच अक्टूबर को अवकाश रखा है, अगर कोई अधिकारी/कर्मचारी हरियाणा विधानसभा की वोटर लिस्ट में वोटर है और पंजाब राज्य के सरकारी कार्यालयों/बोर्डों/निगमों और सरकारी शैक्षणिक संस्थानों में कार्यरत है तो वह अपना वोटर आईडी कार्ड दिखाकर अथॉरिटी से पांच अक्टूबर को स्पेशल छुट्टी ले सकेगा। यह अवकाश कर्मचारी की छुट्टियों में से नहीं काटा जाएगा।

Read More : Jammu Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू, सुबह से मतदान केंद्रों में लगी लंबी कतारें 

बता दें कि हरियाणा में पहले मतदान के लिए एक अक्टूबर का समय निर्धारित किया गया था, लेकिन बिश्नोई समाज के कार्यक्रम के चलते इसमें बदलाव किया गया था। अब यहां 5 अक्टूबर को वोटिंग और 8 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर के साथ ही मतगणना होगी। चुनाव आयोग ने अधिसूचना में कहा था कि आयोग ने पहले भी समुदायों की भावनाओं का सम्मान करने के लिए चुनाव की तारीखों में बदलाव किया है। ऐसे ही कारणों से इस बार भी तारीखों में बदलाव किया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp