Girl Gets Married with Bhagwan Shri Krishna

Girl Married with Shri Krishna : ‘मै तो दीवानी हुई श्याम की’..! भगवान श्रीकृष्ण के प्यार में हर्षिका बनी ‘मीरा’, कान्हा को वरमाला पहनाकर रचा लिया ब्याह

हर्षिका पंत ने कुमाऊंनी रीति रिवाज से भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति संग शादी रचा ली है!Girl Gets Married with Bhagwan Shri Krishna

Edited By :   Modified Date:  July 12, 2024 / 11:34 PM IST, Published Date : July 12, 2024/9:21 pm IST

हल्द्वानी। Girl Gets Married with Bhagwan Shri Krishna : उत्तराखंड के हल्द्वानी क़ी हर्षिका ‘कान्हा’ के प्रेम में ‘मीरा’ बन गईं। हल्द्वानी की 21 साल की हर्षिका पंत ने कुमाऊंनी रीति रिवाज से भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति संग शादी रचा ली है। अब वो श्रीकृष्ण की दुल्हन बन गई हैं। इनके लिए लिए हर्षिका 15 साल से करवा चौथ का व्रत रख रही थी। इस शादी में बैंड बाजे की धुन और 300 से अधिक बरातियों की उपस्थिति में हर्षिका ने श्रीकृष्ण की मूर्ति से विवाह किया।

read more : EPFO Interest Rate Hike Latest News : बजट से पहले मोदी सरकार का बड़ा तोहफा..! खुशी से झूम उठेंगे करोड़ों लोग, PF ब्याज दर में हुई बढ़ोतरी.. 

Girl Gets Married with Bhagwan Shri Krishna : बता दें कि, शादी की तैयारियां छह माह से चल रही थीं, पिता पूरन चंद्र पंत ने बेटी के विवाह के लिए वृंदावन में निमंत्रण भेजा और वहां से नौ इंच की भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति तीन जुलाई को धूमधाम से उनके घर पहुंची। बुधवार को उनके आवास पर महिला संगीत कार्यक्रम का आयोजन हुआ। पिता पूरन चंद्र ने बताया कि तीन सौ से अधिक लोगों को निमंत्रण भेजा गया। दो पंडितों ने विवाह कराया। हल्द्वानी के बेरीपड़ाव में करीब 10 साल पूर्व भी ऐसा विवाह हो चुका है।

 

कान्हा के नाम का भरा सिंदूर

हर्षिका भगवान श्री कृष्ण को दिल से अपना सर्वस्व मान चुकी है। अब हर्षिका ने वृंदावन से लाई गई श्रीकृष्ण की प्रतिमा के साथ सात जन्मों के कसमें खाई और अपनी मांग में कान्हा के नाम का सिंदूर भर लिया है।हर्षिका के माता-पिता ने शादी का मुहूर्त निकलवाया। हर्षिता ने परिवार की सहमति से धूमधाम से भगवान श्रीकृष्ण से शादी रचाकर अपने जीवन को उन्हें समर्पित कर दिया।

 

रीति रिवाज से हुई शादी

इसके बाद कुमाऊनी रीति रिवाज से ही हर्षिता की भगवान कृष्ण के साथ शादी रचाई गई। इसके बाद जयमाला का भी कार्यक्रम हुआ। हर्षिका को आशीर्वाद देने के लिए दूर दूर से लोग पहुंचे हुए थे। जहां सैकड़ों लोग शादी के साक्षी बने और हर्षिता को आशीर्वाद दिया।

वहीं विवाह समारोह में शामिल हुए सभी मेहमानों के लिए खाने-पीने का भी पूरा इंतजाम किया गया था। दुल्हन बनीं हर्षिका अपनी सहेलियों के साथ कमरे से बाहर निकलीं और फिर कान्हा की प्रतिमा को माला पहनाई। हर्षिका पिछले 15 सालों से अपने ह्रदय में भगवान श्री कृष्ण को संजोए बैठीं हैं आज शादी हुई लेकिन हर्षिका अपने ससुराल यानी वृंदावन नहीं गईं, बल्कि घर वाले भगवान श्री कृष्ण को घर जमाई बनाकर अपने घर पर ही ले आए. हर्षिका और उनका पूरा परिवार इस शादी से बेहद खुश है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers