Which players will be out of the team after Gambhir becomes the coach?

Gautam Gambhir Latest News: गंभीर के कोच बनते ही इन 3 खिलाड़ियों का करियर खतरे में!.. किसी भी फॉर्मेट में शायद ही मिल पाएं मौक़ा, देखें नाम..

कभी भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी कर चुके आजिंक्य रहाणे के लिए भी भविष्य के रास्ते आसान नहीं लग रहे हैं। टीम के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का बल्ला पिछले काफी समय से खामोश चल रहा है।

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2024 / 01:22 PM IST, Published Date : July 10, 2024/1:19 pm IST

मुंबई : पूर्व सलामी बल्लेबाज और आईपीएल में कोलकाता के कोच गौतम गंभीर को आखिरकार भारतीय टीम का कोच नियुक्त कर दिया गया हैं। आईपीएल के बाद से ही उन्हें कोच नियुक्त करने की कवायद जारी थी। वह मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट के काफी चर्चित नामों में से एक है। कई खिलाड़ियों से उनके कथित मतभेद की ख़बरेंभी सामने आती रही हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में जब वे टीम में बदलाव करेंगे तो कुछ खिलाड़ी सीधे उनके निशाने पर होंगे। ऐसे में आशंका जताई जा रहे है कि टीम के ऐसे खिलाड़ी न सिर्फ टीम से बाहर रहेंगे बल्कि भविष्य में भी उनके खेल पाने के सम्भावना कम ही हो। तो आइये जानते है कि गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद किन प्लयेर्स के क्रिकेट करियर पर खतरा मंडरा रहा है।

DA Increased Latest News: डीए और डीआरए ही नहीं बल्कि HRA समेत 13 दूसरे भत्तों में भी होगी अच्छी-खासी बढ़ोत्तरी.. कर्मचारियों की तो बल्ले-बल्ले

Which players will be out of the team after Gambhir becomes the coach?

रविंद्र जडेजा

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भले ही टी-20 वर्ल्डकप के बाद इस फटाफट फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया हो लेकिन उनके सामने दो और फॉर्मेट है जिस और वह अधिक ध्यान देना चाहते है। लेकिन गंभीर के कोच बनने के बाद बदले हुए पैमाने में जडेजा सटीक बैठते नजर नहीं आ रहे। टीम इंडिया के मैच विनर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन भी पिछले कुछ समय में काफी तेजी से निचे गिरा है। मैदान में वह गेंदबाजी के दौरान विकेट के लिए तो जूझ ही रहे थे। अब बल्ले से भी वह कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा पा रहे हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि गंभीर के टीम में आने के बाद उन्हें वनडे से भी बाहर होना पड़ सकता है।

आंजिक्य रहाणे

कभी भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी कर चुके आजिंक्य रहाणे के लिए भी भविष्य के रास्ते आसान नहीं लग रहे हैं। टीम के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का बल्ला पिछले काफी समय से खामोश चल रहा है। यही वजह है कि वह एक्टिव प्लेयर होने के बावजूद टीम से बाहर चल रहे हैं। रहाणे पहले ही करीब-करीब टी20 और वनडे फॉर्मेट बाहर हो गए हैं। वहीं अब बेहद कम उम्मीद नजर आ रही है कि उनकी टेस्ट फॉर्मेट में भी वापसी हो पाए।

ED Summons to Elvish Yadav: बढ़ी एल्विश यादव की मुश्किलें.. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने भेजा समन, पूछताछ के लिए लखनऊ तलब

Gautam Gambhir becomes the new coach of Team India

चेतेश्वर पुजारा

भारतीय टीम के अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के लिए भी राह आसान नहीं दिख रहा हैं। पुजारा की मौजूदा उम्र 36 साल है। मैदान में उनकी फिटनेस पर भी लगातार सवाल उठते रहे हैं। गंभीर के आने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। ऐसे में पुजारा का करियर भी अब खत्म ही नजर आ रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp