उपयोग किए गए सर्जिकल दस्तानों को धोकर फिर से बेचा जा रहा था, गिरोह का भंडाफोड़, 3 टन ग्लव्स जब्त | Gangs busted to wash and resell used surgical gloves

उपयोग किए गए सर्जिकल दस्तानों को धोकर फिर से बेचा जा रहा था, गिरोह का भंडाफोड़, 3 टन ग्लव्स जब्त

उपयोग किए गए सर्जिकल दस्तानों को धोकर फिर से बेचा जा रहा था, गिरोह का भंडाफोड़, 3 टन ग्लव्स जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : August 21, 2020/9:05 am IST

मुंबई। महाराष्‍ट्र के नवी मुंबई में क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो कि उपयोग किए गए सर्जिकल दस्‍तानों को साफ करके फिर से बेच रहा था। आरोपियों ने अपनी इस घिनौनी करतूत से ना जाने अब तक कितने कोरोना वारियर्स की जान के साथ खिलवाड़ किया गया होगा।  फिलहाल क्राइम ब्रांच ने मौके से तीन टन उपयोग किए गए दस्ताने जब्त किए है।

 

पढ़ें- नेपाल में मिला गोल्डन कछुआ, विष्णु का अवतार मानकर द…

एएनआई के मुताबिक खुफिया जानकारी के आधार पर नवी मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने पावने एमआईडीसी क्षेत्र के एक गोदाम में छापेमारी की। कई आरोपियों को रंगे हाथ तीन टन उपयोग हो चुके दस्तानों के साथ पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि यह गिरोह दस्‍तानों को वॉशिंग मशीन में केमिकल से धोने के बाद सुखाकर फिर से पैक कर बाजार में बेच देता था।

पढ़ें- कोरोना काल में बेरोजगार हुए लोगों को 3 महीने की आधी…

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोदाम से लगभग छह लाख मूल्य के दस्‍ताने जब्त किए गए है। हालांकि नवी मुंबई क्राइम ब्रांच मामले की जांच में जुटी हुई है। फिलहाल इस गिरोह के पूरे नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है।

पढ़ें- दिलीप कुमार के भाई असलम खान का कोरोना से निधन, लीला..

गिरोह के पास इतनी बड़ी मात्रा में घटिया दस्‍तानों को देखकर पुलिस को आशंका है कि कहीं इस गुनाह में कोई अस्‍पताल या फिर मेडिकल संस्‍थान भी शामिल तो नहीं है। आने वाले समय में पुलिस इस मामले में और लोगों को गिरफ्तार कर सकती है।

पढ़ें- ताइवान ने चीन को करारा जवाब देने की दी धमकी, रक्षा मंत्री ने शेयर किया लड़ाकू विमानों और हथियारों का वीडियो

गौरतलब है कि महाराष्ट्र देश में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य है। गुरुवार को कोरोना वायरस के सर्वाधिक 14,492 नए मामले सामने आए। इसके साथ राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 6,43,289 हो गई है, जबकि संक्रमण के चलते 326 मरीजों की मौत के साथ ही मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 21,359 हो गई है।

 
Flowers