नोएडा में अलग अलग जगहों पर पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद चार बदमाश गिरफ्तार |

नोएडा में अलग अलग जगहों पर पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद चार बदमाश गिरफ्तार

नोएडा में अलग अलग जगहों पर पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद चार बदमाश गिरफ्तार

:   Modified Date:  October 9, 2024 / 10:34 AM IST, Published Date : October 9, 2024/10:34 am IST

नोएडा (उप्र), नौ अक्टूबर (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में अलग अलग जगहों पर पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बुधवार को सुबह दादरी मुख्य मार्ग पर जांच के दौरान भागने का प्रयास कर रहे तीन बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने तीनों बदमाशों के पास से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में विभिन्न जगहों से लूटे हुए 62 मोबाइल फोन, अवैध हथियार तथा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद किए हैं।

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि बुधवार को सुबह फेज-दो थाने की पुलिस और त्वरित प्रतिक्रिया दल के अधिकारी जब दादरी मुख्य मार्ग पर जांच कर रहे थे तभी भंगेल गांव की तरफ से बिना नंबर प्लेट की एक मोटरसाइकिल से तीन व्यक्ति आते हुए दिखाई दिए।

अवस्थी ने बताया कि पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो वे ककराला गांव की तरफ भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा कर उन्हें घेर लिया। खुद को पुलिस से घिरा हुआ पाकर बदमाशों ने पुलिसकर्मियों पर ताबड़तोड़ गोली चलाई। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में संदीप उर्फ लकी और सोनू उर्फ चटनी गोली लगने से घायल हो गए।

अधिकारी ने बताया कि इनका एक साथी शमशाद मौके से भाग गया था, जिसे बाद में पुलिस ने पीछा करके पकड़ लिया। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि इन बदमाशों के पास से पुलिस ने दो देसी तमंचा, कारतूस, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल तथा एनसीआर में विभिन्न जगहों से लूटे हुए 62 मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के बाद पकड़े गए बदमाशों में सोनू उर्फ चटनी के ऊपर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न थानों में 20 मामले दर्ज हैं, जबकि संदीप उर्फ लकी के ऊपर आठ मामले दर्ज हैं।

वहीं, मुठभेड़ की एक अन्य घटना में थाना ईकोटेक-3 की पुलिस ने लूटपाट के मामले में वांछित 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश शाहनवाज उर्फ शानू को मंगलवार रात गिरफ्तार किया।

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में गोली लगने से घायल शाहनवाज को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि बदमाश की गिरफ्तारी पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शाहनवाज, अगस्त महीने में ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र में अपने साथियों के साथ मिलकर एक व्यक्ति के घर लूटपाट करने के मामले में वांछित था। पुलिस ने उसके पास से देसी तमंचा और लूटपाट से प्राप्त 24,500 रुपये नकद, चोरी की एक मोटरसाइकिल बरामद की है।

भाषा सं सुरभि मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers