ओडिशा के पूर्व मंत्री सुरेन्द्र नाथ नाइक का निधन |

ओडिशा के पूर्व मंत्री सुरेन्द्र नाथ नाइक का निधन

ओडिशा के पूर्व मंत्री सुरेन्द्र नाथ नाइक का निधन

:   Modified Date:  July 5, 2024 / 02:48 PM IST, Published Date : July 5, 2024/2:48 pm IST

भुवनेश्वर, पांच जुलाई (भाषा) ओडिशा के पूर्व मंत्री एवं बीजू जनता दल (बीजद) के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र नाथ नाइक का शुक्रवार सुबह यहां निधन हो गया। वह 87 वर्ष के थे।

उनके परिवार ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि नाइक वृद्धावस्था संबंधी बीमारियों से पीड़ित थे और यहां अपने आवास में उन्होंने अंतिम सांस ली।

वह 1971 से 2009 के बीच उत्कल कांग्रेस, जनता दल और बीजद के टिकट पर काकटपुर निर्वाचन क्षेत्र से सात बार विधानसभा के लिए चुने गए।

नाइक ने बीजू पटनायक और नवीन पटनायक के नेतृत्व में आबकारी, राजस्व, कृषि, स्कूल एवं जन शिक्षा और पंचायती राज सहित कई विभागों में मंत्री के तौर पर सेवाएं दीं।

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी, उपमुख्यमंत्री के वी सिंह देव और पार्वती परिदा, विधानसभा अध्यक्ष सुरमा पाढ़ी और कई अन्य लोगों ने राज्य विधानसभा में नाइक को पुष्पांजलि अर्पित की।

माझी ने अपने शोक संदेश में कहा कि ओडिशा ने ‘‘एक बड़ा नेता खो दिया और उनके निधन से एक खालीपन पैदा हुआ है जो कभी नहीं भरेगा।’’ उन्होंने नाइक के शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

सिंह देव ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘काकटपुर से सात बार विधायक रहे और एक सच्चे नेता सुरेन्द्रनाथ नाइक के निधन पर हार्दिक संवेदना। हमारे समुदाय के लिए उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा।’’

पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक ने नाइक के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि काकटपुर के लोगों की सेवा के प्रति उनका समर्पण हमेशा याद रखा जाएगा।

नाइक के पार्थिव शरीर को बीजद मुख्यालय शंख भवन ले जाया गया जहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

भाषा शोभना नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)