Uttarakhand By Election 2024: उपचुनाव की वोटिंग के दौरान झड़प, धरने पर बैठे पूर्व CM को पुलिस ने हवालात में किया बंद | Harish Rawat Arrest

Uttarakhand By Election 2024: उपचुनाव की वोटिंग के दौरान झड़प, धरने पर बैठे पूर्व CM को पुलिस ने हवालात में किया बंद

Harish Rawat Arrest: उपचुनाव की वोटिंग के दौरान झड़प, धरने पर बैठे पूर्व CM को पुलिस ने हवालात में किया बंद

Edited By :   Modified Date:  July 11, 2024 / 08:45 AM IST, Published Date : July 11, 2024/8:45 am IST

मंगलौर: Harish Rawat Arrest उत्तराखंड की मंगलौर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बुधवार को मतदान हुआ। इस दौरान मतदान केंद्र में झड़प भी हुई। जिसमें चार लोग घायल हो गए। लिब्बरहेड़ी में मतदान के दौरान हुए बवाल को लेकर देर शाम तक हंगामा जारी रहा। गांव के बाहर धरने पर बैठे पूर्व सीएम हरीत रावत को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

Read More: Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन करें ये खास उपाय, घर में बनी रहेगी सुख-शांति और समृद्धि, दूर होगी आर्थिक तंगी 

Harish Rawat Arrest पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को पुलिस ने नहर पुल के पास रोक लिया। इस बात को लेकर देर तक नोकझोंक होती रही। इसके बाद हरीश रावत वहीं पर बैठकर मंत्र जाप करने लगे। पुलिस उनको सरकारी गाड़ी में बैठाकर मंगलौर कोतवाली ले गई। जिसके बाद पूर्व सीएम हरीश रावत और उनके समर्थकों को हवालात में बंद कर दिया।

Read More: छत्तीसगढ़ को जल्द ही वापस मिलेगा ‘पावर सरप्लस स्टेट’ का दर्जा, मनोहर लाल संग मुलाकात पर बोले CM साय 

आपको बता दें कि बद्रीनाथ में भाजपा के राजेंद्र भंडारी और कांग्रेस उम्मीदवार लखपत सिंह बुटोला के बीच सीधा मुकाबला है। हिंसा की वजह से मंगलौर में मतदान प्रभावित हुआ। रुड़की सिविल लाइन कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि मंगलौर के लिब्बरहेड़ी में बूथ संख्या 53-54 पर दो पक्षों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि झड़प में घायल चार लोगों को अस्पताल भेज दिया गया।

Read More: सड़क किनारे इस हालत में मिले एक ही परिवार के चार लोग, देखकर पुलिस भी रह गई दंग 

लिब्बरहेड़ी गांव जाने की जिद पर अड़े पूर्व सीएम हरीश रावत को पुलिस ने हिरासत में लिया। दूसरी तरफ नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, करन माहरा और सुमित हृदयेश समेत पांचों विधायकों ने मंगलौर कोतवाली घेरी और पुलिस पर मतदान में गड़बड़ी कराने का आरोप लगाया।

Read More: Rajyavardhan Singh Rathore on Budget: ‘पूरे प्रदेश को हर तरह से आगे बढ़ाने वाला बजट है..’, राजस्थान बजट पर बोले मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ 

आपको बता दें कि मंगलौर से बसपा विधायक सरवत करीम अंसारी का पिछले साल अक्टूबर में निधन होने के कारण इस सीट पर चुनाव रद्द हो गया था। जिसके बाद बुधवार 10 जुलाई को यहां उपचुनाव के लिए मतदान हुआ।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers