देहरादून में पटाखों की दुकानों में आग लगी, दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज |

देहरादून में पटाखों की दुकानों में आग लगी, दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज

देहरादून में पटाखों की दुकानों में आग लगी, दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  September 25, 2024 / 09:50 PM IST, Published Date : September 25, 2024/9:50 pm IST

देहरादून, 25 सितंबर (भाषा) देहरादून के पटेलनगर क्षेत्र में बुधवार को पटाखों की दो दुकानों में आग लग गई, हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने ट्रांसपोर्ट नगर फेज दो में बिना लाइसेंस के पटाखों का भंडारण करने के आरोप में दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रथम तल पर स्थित दुकानों में तड़के आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस तथा अग्निशमन सेवा के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। आग के कारण मौके पर पटाखे फूट रहे थे लेकिन टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए किसी तरह आग पर काबू पाया।

पुलिस ने बताया कि दुकान संचालक पवन आनंद ने बिना लाइसेंस के अवैध रूप से पटाखों का भंडारण किया हुआ था जिसके लिए उसके खिलाफ विस्फोटक पदार्थों के अवैध भंडारण एवं लापरवाही बरतने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया गया है।

आनंद के खिलाफ थाना पटेलनगर में भारतीय दंड संहिता की धारा 288, 326 (जी) तथा विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा चार के तहत मामला दर्ज किया गया है ।

इसबीच देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने जिले के सभी थाना प्रभारियों और मुख्य अग्निशमन अधिकारी को अपने-अपने क्षेत्रों में पटाखों के भंडारण की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

भाषा दीप्ति शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)