आय से अधिक संपत्ति के मामले में कुलगाम के पुलिस उपाधीक्षक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज |

आय से अधिक संपत्ति के मामले में कुलगाम के पुलिस उपाधीक्षक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

आय से अधिक संपत्ति के मामले में कुलगाम के पुलिस उपाधीक्षक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

:   Modified Date:  June 26, 2024 / 10:26 PM IST, Published Date : June 26, 2024/10:26 pm IST

जम्मू, 26 जून (पीटीआई) जम्मू-कश्मीर भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और जम्मू-कश्मीर तथा हिमाचल प्रदेश में कथित तौर पर उनके स्वामित्व वाली विभिन्न संपत्तियों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि एसीबी, डीएसपी चंचल सिंह द्वारा आय के ज्ञात स्रोत से अधिक, करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित करने के आरोपों की जांच कर रही है जिनमें हिमाचल प्रदेश के मनाली में दो होटल भी शामिल हैं।

एसीबी के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘डीएसपी के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोपों की खुफिया तरीक से कराई गई जांच के परिणाम के आधार पर भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ने मामला दर्ज किया है।’’

सिंह वर्तमान में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम क्षेत्र में डीएसपी के पद पर कार्यरत हैं।

एसीबी द्वारा कराई गई खुफिया जांच में पाया गया कि आरोपी अधिकारी ने ‘मलाईदार’ पदों पर अपनी तैनाती के दौरान भ्रष्टाचार किया और खुद के तथा अपने परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के नाम पर विभिन्न चल और अचल संपत्तियां अर्जित कीं।

इनमें कई बेनामी संपत्तियां भी शामिल हैं, जिनमें जम्मू संभाग के विभिन्न जिलों में आवासीय मकान, भूखंड, दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान तथा हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (मनाली) जिले में दो होटल शामिल हैं।

एसीबी ने अदालत से तलाशी वारंट हासिल कर आरोपी के आवासों और कार्यालयों के साथ-साथ परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के जम्मू संभाग, श्रीनगर और मनाली के विभिन्न जिलों में आवासों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की तलाशी ली।

प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी के दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज और बहुमूल्य सामान बरामद हुए, जिन्हें जब्त कर लिया गया और जांच के लिए ले जाया गया।

भाषा

खारी धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)