Extension of service of Home Secretary Ajay Kumar Bhalla | कौन हैं IAS अजय कुमार भल्ला?

IAS Ajay Kumar Bhalla: ये हैं PM मोदी के सबसे खास IAS अफसर.. चार बार दे चुके हैं सेवा विस्तार, अब मिला DOPT का भी चार्ज..

इसके बाद, उनका कार्यकाल 2021 और 2022 में एक-एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया था। इसी तरह 2023 में 22 अगस्त को फिर से यह विस्तार दिया गया।

Edited By :   Modified Date:  June 30, 2024 / 09:39 AM IST, Published Date : June 30, 2024/9:39 am IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में न सिर्फ पुराने मंत्रियों पर फिर से विश्वास जताया गया हैं बल्कि अफसरशाही में भी कोई खास बदलाव नहीं किया जा रहा हैं। पीएम मोदी अपने खास अफसरों के साथ ही अपनी तीसरी पारी का आगाज करने जा रहे हैं। यही वजह हैं कि पिछले कार्यकाल में जिन अधिकारियों ने पीएम मोदी की सोच को मूर्त रूप दिया वही अफसर तीसरी पारी में भी उनके साथ होंगे।

INDIA Live News & Updates 30th June 2024: भारत ने जीता टी-20 विश्वकप.. देशभर के क्रिकेट फैंस में जश्न का माहौल, रोहित-कोहली ने किया संन्यास का ऐलान..

Extension of service of Home Secretary Ajay Kumar Bhalla

बात करें केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला की तो उन्हें गृह विभाग के साथ-साथ डीओपीटी यानी कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के सचिव पद का अतिरिक्त प्रभार भी सौंप दिया गया हैं। इस सम्बन्ध में सरकार की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया हैं।

MS Dhoni Congratulates Team India : ‘जन्मदिन के शानदार उपहार के लिए धन्यवाद’, धोनी ने कुछ इस अंदाज में दी टीम इंडिया को बधाई 

Who is IAS Ajay Kumar Bhalla

मिला चौथा विस्तार

गौरतलब हैं कि, कार्मिक मंत्रालय के आदेश के अनुसार, केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को पिछले साल अगस्त में एक और साल का विस्तार दिया गया था। यह उनके पर उनका चौथा विस्तार है।

असम-मेघालय कैडर के 1984 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी श्री भल्ला को अगस्त 2019 में गृह सचिव नियुक्त किया गया था। उन्हें 60 वर्ष की आयु प्राप्त करने के बाद नवंबर 2020 में सेवानिवृत्त होना था। उनका कार्यकाल पहली बार 17 अक्टूबर, 2020 को 22 अगस्त, 2021 तक बढ़ाया गया था।

इसके बाद, उनका कार्यकाल 2021 और 2022 में एक-एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया था। इसी तरह 2023 में 22 अगस्त को फिर से यह विस्तार दिया गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp