Rahul Gandhi's big statement came out after the by-election results

Assembly By-Election 2024 Result : ‘हर कोई चाह रहा तानाशाही का नाश’, उपचुनाव के नतीजों के बाद राहुल गांधी का बड़ा बयान आया सामने

Assembly By-Election 2024 Result :  देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज आ गए। उपचुनाव में कांग्रेस

Edited By :   Modified Date:  July 13, 2024 / 08:09 PM IST, Published Date : July 13, 2024/8:09 pm IST

नई दिल्ली : Assembly By-Election 2024 Result : देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज आ गए। उपचुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है और कांग्रेस अपने पारदर्शन से बेहद ज्यादा खुश है। लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने उपचुनाव के परिणामों को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “7 राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि बीजेपी की ओर से बुना गया भय और भ्रम का जाल टूट चुका है। किसान, नौजवान, मजदूर, व्यापारी और नौकरीपेशा समेत हर वर्ग तानाशाही का समूल नाश कर न्याय का राज स्थापित करना चाहता है।”

यह भी पढ़ें : Aashram Adhikshak Suspended: आश्रम अधीक्षिका पर गिरी गाज, इस मामले में कलेक्टर ने किया सस्पेंड 

‘इंडिया गठबंधन के साथ खड़ी है जनता ‘

Assembly By-Election 2024 Result :  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, अपने जीवन की बेहतरी और संविधान की रक्षा के लिए जनता अब पूरी तरह से इंडिया गठबंधन के साथ खड़ी है। 13 सीटों पर हुए उपचुनाव में इंडिया गठबंधन ने 10 सीटों पर कब्जा किया है। वहीं बीजेपी सिर्फ दो सीटों पर जीत दर्ज कर सकी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं और जनता को कहा धन्यवाद

Assembly By-Election 2024 Result :  उपचुनाव में इंडिया गठबंधन और कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन पर पार्टी के अध्यक्ष मल्ल्कार्जुन खरगे का भी बयान सामने आया है। कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि, नतीजा मोदी-शाह के गिरते राजनीतिक साख का प्रबल प्रमाण है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा, “विधानसभा उपचुनाव के सकारात्मक परिणाम के लिए हम जनता के सामने नतमस्तक है। उन्होंने जहां-जहां कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट किया, इसके लिए उनका तहेदिल से धन्यवाद और आभार।”

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगे कहा कि, “विपरीत परिस्थितियों में सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत और प्रयासों के लिए हम उनका अभिवादन करते हैं। उपचुनाव में मिली यह जीत दर्शाती है कि जनता ने बीजेपी के अहंकार, कुशासन और नकारात्मक राजनीति को अब सिरे से नकार दिया है।”

यह भी पढ़ें : Weather Update : बारिश का ‘तांडव’..! भारी बारिश से लोगों का हाल हुआ बेहाल, कई जिलों में अलर्ट जारी 

इंडिया गठबंधन को मिला जनता का समर्थन : प्रियंका गांधी

Assembly By-Election 2024 Result :  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उपचुनाव नतीजों को लेकर कहा, “सात राज्यों की 13 सीटों पर हुए उपचुनाव में देश की जनता ने अपना समर्थन इंडिया गठबंधन को दिया है। देवभू​मि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा जताया है। कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के सभी जीते हुए प्रत्याशियों को बहुत-बहुत बधाई।”

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होने कहा, “देश की जनता यह समझ चुकी है कि 100 साल पीछे और 100 साल आगे भटकाने वाली राजनीति से देश का भला नहीं होने वाला है। जनता को सकारात्मक राजनीति चाहिए जो वर्तमान को बेहतर करे और भविष्य के उज्ज्वल होने का स्पष्ट खाका तैयार करे। हम युवा भारत की जरूरतों और आकांक्षाओं के प्रति संकल्पबद्ध हैं।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp