मादक पदार्थ जब्ती मामला: दिल्ली पुलिस ने अमृतसर से 10 करोड़ रुपये की कोकीन की बरामद |

मादक पदार्थ जब्ती मामला: दिल्ली पुलिस ने अमृतसर से 10 करोड़ रुपये की कोकीन की बरामद

मादक पदार्थ जब्ती मामला: दिल्ली पुलिस ने अमृतसर से 10 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद की

Edited By :   Modified Date:  October 6, 2024 / 11:28 PM IST, Published Date : October 6, 2024/10:35 pm IST

नयी दिल्ली:  दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने लगभग 5,600 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ की जब्ती की जांच के सिलसिले में पंजाब के अमृतसर से 10 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद की है।

इससे पहले पुलिस ने कहा था कि उसने इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है। हालांकि, बाद में सूत्रों ने स्पष्ट किया कि आज कोई गिरफ्तारी नहीं की गई और पूर्व में गिरफ्तार किये गए व्यक्तियों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पूरे देश में छापेमारी की जा रही है।

दो अक्टूबर को विशेष प्रकोष्ठ ने 560 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम अन्य मादक पदार्थ जब्त किया था, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 5,620 करोड़ रुपये है।

इस जब्ती के साथ ही, दिल्ली निवासी तुषार गोयल (40), हिमांशु कुमार (27) और मुंबई निवासी औरंगजेब सिद्दीकी (23) और भरत कुमार जैन (48) को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया।

शहर में, काफी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त किये जाने के एक दिन बाद, ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय मूल के जितेन्द्र गिल उर्फ ​​जस्सी को अमृतसर हवाई अड्डे के निकट उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह देश से भागने की फिराक में था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जस्सी से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर आज अमृतसर के एक गांव में छापेमारी की गई। उन्होंने बताया, ‘‘गिरफ्तार आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर हम देशभर में कई जगहों पर छापेमारी कर रहे हैं।’’

उन्होंने बताया कि अमृतसर में कोकीन की जब्ती के दौरान एक कार भी बरामद की गई। पुलिस ने बताया कि जस्सी भारत में मादक पदार्थ गिरोह के संचालन की निगरानी के लिए आया था, लेकिन चार सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद वह देश से भागने की फिराक में था।

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को दुबई में रहने वाले भारतीय मूल के व्यवसायी वीरेंद्र बसोया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) भी जारी किया है, जिस पर 5,620 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ गिरोह में शामिल रहने का संदेह है। वह गोयल और जस्सी की मदद से कथित तौर पर गिरोह का संचालन कर रहा था।

read more:  CG Jal Jagar Mahotsav: गंगरेल के तट पर हुआ जल जगार महोत्सव का समापन, अमेरिका सहित कई देशों के विशेषज्ञ हुए शामिल

read more:  #SarkarOnIBC24 : नक्सल हिंसा प्रभावित राज्यों की कल Delhi में बैठक, CM Vishnu Deo Sai दिल्ली रवाना