डॉक्टर की मौत: वाम मोर्चा संगठनों ने कोलकाता पुलिस मुख्यालय तक मार्च निकाला |

डॉक्टर की मौत: वाम मोर्चा संगठनों ने कोलकाता पुलिस मुख्यालय तक मार्च निकाला

डॉक्टर की मौत: वाम मोर्चा संगठनों ने कोलकाता पुलिस मुख्यालय तक मार्च निकाला

:   Modified Date:  September 9, 2024 / 05:41 PM IST, Published Date : September 9, 2024/5:41 pm IST

कोलकाता, नौ सितंबर (भाषा) कोलकाता की डॉक्टर के लिए न्याय की मांग करते हुए, वाम मोर्चा के कई संगठनों के सदस्यों ने सोमवार को लालबाजार स्थित शहर के पुलिस मुख्यालय तक मार्च किया और राज्य सरकार तथा सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर वास्तविक अपराधियों को बचाने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

रैली के दौरान डीवाईएफआई, एसएफआई और अन्य वामपंथी समूहों के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल के इस्तीफे की मांग करते हुए नारे लगाए।

जुलूस में शामिल लोगों ने बैरिकेड को धक्का दिया और लालबाजार की लोहे की दीवार पर चढ़ने की कोशिश की। उनके हाथों में तख्तियां थी जिन पर नारा लिखा था, ‘जब तक आपके अत्याचारियों को कड़ी से कड़ी सजा नहीं मिल जाती, हम चैन से नहीं बैठेंगे।”

कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस मुख्यालय में बैरिकेड लगाने के साथ-साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल और आरएएफ को तैनात किया गया था।

रैली का नेतृत्व करने वाले माकपा नेता सुजान चक्रवर्ती ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए कहा, “मुख्यमंत्री चाहती हैं कि हम इस भयानक हत्या को भूल जाएं। उन्हें इस बात की चिंता नहीं है कि अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है या नहीं, उन्हें सजा दी गई या नहीं। उन्हें बस यही उम्मीद है कि लोग इस मुद्दे को भूल जाएंगे, विरोध प्रदर्शन धीरे-धीरे खत्म हो जाएंगे और लोग अपनी सुरक्षा संबंधी चिंताओं को नजरअंदाज करते हुए जश्न मनाने के मूड में आ जाएंगे।”

यह रैली 10 अगस्त से जारी विरोध प्रदर्शनों की श्रृंखला का हिस्सा थी। इस मार्च के कारण केंद्रीय व्यापार केंद्र में सीआर एवेन्यू-बीबी गांगुली स्ट्रीट के बीच वाहनों की आवाजाही बाधित हुई।

भाषा नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)