डिंपल मीणा कांड: जनप्रतिनिधियों ने सीबीआई जांच की मांग की |

डिंपल मीणा कांड: जनप्रतिनिधियों ने सीबीआई जांच की मांग की

डिंपल मीणा कांड: जनप्रतिनिधियों ने सीबीआई जांच की मांग की

:   Modified Date:  September 20, 2024 / 05:40 PM IST, Published Date : September 20, 2024/5:40 pm IST

जयपुर, 20 सितंबर (भाषा) मूक-बधिर बालिका डिंपल मीणा की हत्या मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग को लेकर कई जनप्रतिनिधियों ने शुक्रवार को कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा से मुलाकात की।

करौली जिले में 10 साल की बच्ची डिंपल की इस साल की शुरुआत में कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी।

इस मामले में पुलिस जांच से असंतुष्ट समाज के लोगों ने मीणा से मामले को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के समक्ष उठाने और मामले की सीबीआई जांच की मांग करने को कहा।

मीणा ने कहा कि समाज के लोगों और जनप्रतिनिधियों का मानना है कि मामले में पुलिस द्वारा की गई जांच आधी-अधूरी है। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री से मिलकर उनके समक्ष इसे मामले को रखेंगे। उन्होंने कहा कि जब समाज का हर व्यक्ति सीबीआई जांच की मांग कर रहा है तो इसकी सिफारिश की जानी चाहिए ताकि सारा मामला स्पष्ट हो सके।

पुलिस ने इस मामले में लड़की के माता-पिता और मामा को गिरफ्तार किया है। बृहस्पतिवार को किरोड़ी लाल मीणा ने इस मामले को लेकर करौली में पुलिस-प्रशासन और संघर्ष समिति से जुड़े लोगों से बातचीत की। विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष रामकेश मीणा, करौली-धौलपुर से सांसद भजनलाल जाटव, टोंक से सांसद हरिश्चंद्र मीणा, विधायक इंदिरा मीणा और लाखन मीणा मंत्री किरोड़ी लाल से मिलने पहुंचे और इस मामले को लेकर चर्चा की।

राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष रामकेश मीणा ने कहा कि डिंपल हत्याकांड को लेकर जयपुर में शहीद स्मारक पर लगातार धरना चल रहा है और लोगों में आक्रोश है। उन्होंने कहा कि लोग पुलिस जांच से संतुष्ट नहीं है और मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि मई में 10 वर्षीय मूक-बधिर डिंपल मीणा अधजली हालत में मिली थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसको जहर दिए जाने की पुष्टि हुई थी। पुलिस ने उसके मामा और माता-पिता को जहर देकर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

भाषा पृथ्वी कुंज संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers