तथ्यों के आधार पर हत्या के दोषी की सजा माफ करने पर चर्चा को अनुमति नहीं दी: केरल विस अध्यक्ष |

तथ्यों के आधार पर हत्या के दोषी की सजा माफ करने पर चर्चा को अनुमति नहीं दी: केरल विस अध्यक्ष

तथ्यों के आधार पर हत्या के दोषी की सजा माफ करने पर चर्चा को अनुमति नहीं दी: केरल विस अध्यक्ष

:   Modified Date:  June 27, 2024 / 09:09 PM IST, Published Date : June 27, 2024/9:09 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 27 जून (भाषा) केरल विधानसभा के अध्यक्ष ए.एन.शमसीर ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार द्वारा कथित तौर पर टी.पी. चंद्रशेखरन हत्याकांड के तीन दोषियों की सजा को माफ करने के मुद्दे पर चर्चा के लिए विपक्षी यूडीएफ द्वारा पेश प्रस्ताव को मंजूरी उन्होंने तथ्यों और पेश दस्तावेजों के आधार पर नहीं दी।

विधानसभा अध्यक्ष बुधवार को राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन से प्राप्त पत्र का जवाब दे रहे थे, जिसमें शमसीर द्वारा सदन को स्थगित करने और यूडीएफ (संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा) द्वारा उठाए गए मुद्दे पर चर्चा करने की अनुमति नहीं देने का विरोध किया गया था।

शमसीर ने मंगलवार को यूडीएफ के प्रस्ताव को अनुमति देने से इनकार करते हुए दावा किया कि यह स्पष्ट है कि सरकार ने मामले में किसी भी दोषी को माफी देने का कोई प्रयास नहीं किया है।

शमसीर ने बृहस्पतिवार को सतीशन के पत्र के जवाब में कहा कि केवल तीन दोषियों की सजा में छूट देने के कदम के संबंध में कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं है।

उन्होंने कहा कि भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में माफी देने के लिए इन तीनों के नाम कई अन्य कैदियों के साथ शामिल किए गए थे और जब विवाद उत्पन्न हुआ था, तब सरकार ने स्पष्ट किया था कि विस्तृत जांच के बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

भाषा धीरज प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)