दिल्ली के नारायणा में कार शोरूम को फिर मिली धमकी, स्थानीय अपराधी गिरफ्तार |

दिल्ली के नारायणा में कार शोरूम को फिर मिली धमकी, स्थानीय अपराधी गिरफ्तार

दिल्ली के नारायणा में कार शोरूम को फिर मिली धमकी, स्थानीय अपराधी गिरफ्तार

:   Modified Date:  October 10, 2024 / 01:35 PM IST, Published Date : October 10, 2024/1:35 pm IST

नयी दिल्ली, 10 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली पुलिस ने नारायणा स्थित पुरानी लग्जरी कारों के शोरूम को कथित तौर पर धमकी भरा पत्र भेजने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पिछले महीने एक विदेशी ‘गैंगस्टर’ के निर्देश पर इसी शोरूम में गोलीबारी हुई थी।

पुलिस ने बताया कि धमकी भरा पत्र भेजने के आरोप में गिरफ्तार करण ढींगरा का किसी गिरोह से कोई संपर्क नहीं है। वह पिछले दिनों कार शोरूम में हुई गोलीबारी की घटना का फायदा उठाना चाहता था।

इससे पहले गोलीबारी प्रकरण में कथित संलिप्तता के आरोप में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा और विशेष प्रकोष्ठ ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने विदेशी गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के निर्देश पर शोरूम मालिक से पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) (पश्चिम) विचित्र वीर ने बताया कि चार अक्टूबर की शाम साढ़े सात बजे नारायणा विहार स्थित कार स्ट्रीट शोरूम को रंगदारी मांगने का धमकी भरा हस्तलिखित पत्र मिला। भारतीय न्याय संहिता की धारा 308(4) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई।

जांच में पता चला कि आरोपी ने शोरूम पर पत्र पहुंचाने के लिए ‘रैपिडो एप्लीकेशन’ से दोपहिया वाहन बुक किया था।

पत्र एक पॉलीथिन बैग में रखा हुआ था जिस पर ‘‘भाऊ गैंग- 20’’ लिखा हुआ था। पत्र में यह भी लिखा था, ‘‘अब गोली भेजे पे लगेगी।’’

वीर ने कहा, ‘‘तकनीकी और ‘मैनुअल’ निगरानी का उपयोग करके आरोपी ढींगरा की पहचान की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।’’

अधिकारी के अनुसार, पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसका किसी भी गिरोह से कोई संबंध नहीं है, उसने मौके का फायदा उठाकर जिस शोरूम में 27 सितंबर को गोलीबारी की घटना हुई थी वहां एक धमकी भरा पत्र भेजने की कोशिश की थी।

पुलिस ने बताया कि रानी बाग निवासी ढींगरा पहले भी जबरन वसूली, चोट पहुंचाने और चोरी के छह आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।

पुलिस ने बताया कि रैपिडो बाइक की बुकिंग के लिए इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद कर लिया गया है।

भाषा यासिर नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)