पेटा इंडिया की अपील के बाद दिल्ली के बाजारों ने ‘ग्लू ट्रैप’ की बिक्री बंद की |

पेटा इंडिया की अपील के बाद दिल्ली के बाजारों ने ‘ग्लू ट्रैप’ की बिक्री बंद की

पेटा इंडिया की अपील के बाद दिल्ली के बाजारों ने ‘ग्लू ट्रैप’ की बिक्री बंद की

:   Modified Date:  July 5, 2024 / 06:46 PM IST, Published Date : July 5, 2024/6:46 pm IST

नयी दिल्ली, पांच जुलाई (भाषा) जानवरों के कल्याण के लिए कार्य करने वाले संगठन पेटा इंडिया की अपील के बाद राष्ट्रीय राजधानी के बाजारों ने ‘ग्लू ट्रैप’ की बिक्री बंद कर दी है।

पेटा इंडिया ने दिल्ली में ‘ग्लू ट्रैप’ के उत्पादन, इस्तेमाल और बिक्री बंद करने की अपील की थी। हालांकि, दिल्ली सरकार सितंबर 2023 में ही आम तौर पर चूहों को क्रूर तरीके से मारने के लिए इस्तेमाल ‘ग्लू ट्रैप’ का उत्पादन, इस्तेमाल और बिक्री को प्रतिबंधित कर चुकी है।

एक बयान के मुताबिक सरकार के फैसले के बाद पीपुल्स फॉर एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल (पेटा) इंडिया ने राजमंदिर हाइपरमार्केट से ‘ग्लू ट्रैप ’ का इस्तेमाल बंद करने की अपील की थी जिसकी पूरे दिल्ली में 33 दुकानें हैं। साथ ही अन्य खुदरा व्यापारियों से भी इसका अनुसरण करने का अनुरोध किया था।

राजमंदिर हाइपरमार्केट के 25 वर्षीय मुख्य कार्यकारी अधिकारी आदित्य मित्तल ने कहा, ‘‘ सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद हमने इन उत्पादों की खरीद बंद कर दी और पहले से मौजूद स्टॉक को नष्ट कर दिया। हमें जानवरों के जीवन के लिए नुकसानदायक इस उत्पाद का इस्तेमाल, बिक्री और खरीद बंद कर दी है।’’

भाषा धीरज माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)