दिल्ली : रोड रेज के एक मामले में व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या, एक व्यक्ति गिरफ्तार |

दिल्ली : रोड रेज के एक मामले में व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या, एक व्यक्ति गिरफ्तार

दिल्ली : रोड रेज के एक मामले में व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या, एक व्यक्ति गिरफ्तार

:   Modified Date:  October 15, 2024 / 12:50 AM IST, Published Date : October 15, 2024/12:50 am IST

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर (भाषा) उत्तर पूर्व दिल्ली के हर्षविहार इलाके में मोटरसाइकिल सवार तीन व्यक्तियों ने चाकू मारकर 22 वर्षीय एक युवक की कथित तौर पर हत्या कर दी। पुलिस ने सोमवार को बताया कि घटना में मृतक का भाई भी घायल हो गया।

पुलिस ने बताया कि एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जिसकी पहचान विकास (22) के रूप में हुई है और अपराध में इस्तेमाल मोटरसाइकिल को भी बरामद कर लिया गया।

पुलिस के मुताबिक, मृतक की पहचान प्रताप नगर के निवासी अंकुर के रूप में हुई है जो शनिवार को अपने भाई हिमांशु के साथ दशहरा मेले से लौट रहा था और रास्ते में उन दोनों के साथ यह वारदात हो गयी।

पुलिस ने बताया कि सबोली रोड पर अंकुर और हिमांशु ने मोटरसाइकिल चला रहे एक व्यक्ति को कथित रूप से सुरक्षित ढंग से गाड़ी चलाने की सलाह दी। उस मोटरसाइकिल पर दो अन्य लोग भी सवार थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘ शुरुआती जांच से पता चला है कि यह सुनकर मोटरसाइकिल सवार ने मोटरसाइकिल रोक दी जिसके बाद तीनों लोगों ने अंकुर और हिमांशु की पिटाई शुरू कर दी। फिर, एक आरोपी ने चाकू निकालकर दोनों भाइयों पर वार कर दिया।’’

पुलिस के मुताबिक गले और जांघ पर चाकू के घाव के बावजूद हिमांशु घायल अंकुर को एक ई-रिक्शा से एक नजदीकी अस्पताल ले गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अधिकारी ने बताया, ‘‘ अंकुर के सीने, पेट और जांघ पर चाकू से कई वार किए गए हैं। मामला दर्ज करने के बाद आरोपी की पहचान के लिए हम इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद अंकुर का शव उसके परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया।

इस घटना का एक कथित सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर आया है, जिसमें तीन लोग सरेआम दो भाइयों पर हमला करते हुए दिखाई दे रहे हैं। फुटेज में एक व्यक्ति हमलावरों में से एक को पकड़ने की कोशिश करते हुए भी दिखाई दे रहा है, जब वे भाग रहे थे।

अंकुर के पिता कृष्णपाल ने कहा, ‘‘ हम आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं।’’

भाषा जितेंद्र संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)