दिल्ली के अस्पताल में चिकित्सक की हत्या के बाद सुरक्षा उपाय की मांग |

दिल्ली के अस्पताल में चिकित्सक की हत्या के बाद सुरक्षा उपाय की मांग

दिल्ली के अस्पताल में चिकित्सक की हत्या के बाद सुरक्षा उपाय की मांग

:   Modified Date:  October 3, 2024 / 10:31 PM IST, Published Date : October 3, 2024/10:31 pm IST

नयी दिल्ली, तीन अक्टूबर (भाषा) कई मेडिकल संगठनों ने बृहस्पतिवार को 55 वर्षीय चिकित्सक की हत्या की निंदा करते हुए उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई की मांग की।

पुलिस के अनुसार, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके में स्थित नीमा अस्पताल में यूनानी चिकित्सक (बीयूएमएस) जावेद अख्तर की रात करीब 1:45 बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों आरोपी नाबालिग हैं और इलाज के लिए आए थे।

मामला सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में चिकित्सकों के एसोसिएशन ने दुख और आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि अगर उनकी खुद की सुरक्षा खतरे में होगी तो कोई भी स्वास्थ्य पेशेवर मरीजों का इलाज नहीं करेगा।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के जूनियर डॉक्टर्स नेटवर्क के राष्ट्रीय परिषद के सदस्य ध्रुव चौहान ने गोलीबारी की इस घटना को एक बड़े सामाजिक मुद्दे का संकेत बताया।

उन्होंने कहा, ‘‘चिकित्सक अब मृत्युशैया पर बैठे हैं।’’

चौहान ने ‘पीटीआई भाषा’ से कहा, ‘‘यह अब केवल चिकित्सक बनाम हमलावर का मुद्दा नहीं रह गया है, यह हमारे देश में कानून और व्यवस्था की पूर्ण विफलता को दर्शाता है।’’

चिकित्सकों के खिलाफ बढ़ती हिंसा पर चिंता व्यक्त करते हुए, ‘फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन्स’ (एफएआईएमए) के अध्यक्ष सुवर्णकर दत्ता ने कहा कि दिल्ली की घटना चिकित्सकों पर हिंसक हमलों की एक श्रृंखला के बाद हुई है।

दत्ता ने कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय का सम्मान करते हुए हम काम पर लौट आए, लेकिन चिकित्सकों के खिलाफ क्रूरता और हिंसा अभी भी जारी है। कोलकाता में हुई भयावह घटना के बाद से चिकित्सकों के खिलाफ सात से आठ घटनाएं हो चुकी हैं। यहां हम फिर से हिंसा का एक और मामला देख रहे हैं।’’

भाषा शुभम माधव शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)