दिल्ली सरकार ने दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए कई स्थलों को चिह्नित किया |

दिल्ली सरकार ने दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए कई स्थलों को चिह्नित किया

दिल्ली सरकार ने दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए कई स्थलों को चिह्नित किया

:   Modified Date:  October 12, 2024 / 10:20 PM IST, Published Date : October 12, 2024/10:20 pm IST

नयी दिल्ली, 12 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली सरकार ने दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए शहर भर में कई स्थलों को चिह्नित किया है ताकि श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षित और समन्वित प्रक्रिया सुनिश्चित की जा सके।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पर्यावरण नियमों के अनुपालन के लिए साहिबी नदी सहित अन्य नदियों में प्रतिमा विसर्जन पर सख्त प्रतिबंध है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि दिल्ली सरकार ने दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए व्यापक योजना की घोषणा की है। सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) को एक महीने पहले जारी किए गए निर्देशों के साथ सरकार ने शहर भर में 31 प्रतिमा विसर्जन स्थलों को चिह्नित किया है।

बयान में कहा गया है कि एसडीएम संबंधित विभागों के सहयोग से इन स्थलों का निरीक्षण करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी आवश्यक इंतजाम हो।

दिल्ली सरकार ने सभी लोगों से दिशानिर्देशों का पालन करने और प्रतिमा विसर्जन स्थलों पर स्वच्छता बनाए रखने की अपील की है।

बयान में कहा गया है, ‘प्रशासन ने विभिन्न स्थानों पर कृत्रिम तालाबों को चिह्नित किया है। ये तालाब विसर्जन के लिए तैयार किये जाएंगे, जिससे एक सुरक्षित और पर्यावरण के अनुकूल प्रक्रिया सुनिश्चित होगी। सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग को इन तालाबों का समय पर निर्माण सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।’

कुल 31 स्थलों को चिह्वित किया गया है।

भाषा शुभम सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)