दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में सीनियर और जूनियर रेजीडेंट चिकित्सकों का कार्यकाल बढ़ाया |

दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में सीनियर और जूनियर रेजीडेंट चिकित्सकों का कार्यकाल बढ़ाया

दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में सीनियर और जूनियर रेजीडेंट चिकित्सकों का कार्यकाल बढ़ाया

:   Modified Date:  October 3, 2024 / 09:45 PM IST, Published Date : October 3, 2024/9:45 pm IST

नयी दिल्ली, तीन अक्टूबर (भाषा) दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को सभी सरकारी अस्पतालों में मौजूदा नियमित सीनियर रेजिडेंट (एसआर) और जूनियर रेजिडेंट (जेआर) डॉक्टर का कार्यकाल बढ़ा दिया।

बृहस्पतिवार को जारी एक आदेश के अनुसार, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने सभी सरकारी अस्पतालों को अगली सूचना तक मौजूदा दिशा-निर्देशों और आदेशों का पालन करते हुए तदर्थ आधार पर जूनियर रेजिडेंट और सीनियर रेजिडेंट की भर्ती करने के लिए अधिकृत किया है।

आदेश में कहा गया है कि सभी सरकारी अस्पतालों में मौजूदा तदर्थ एसआर और जेआर का कार्यकाल भी तब तक बढ़ाया जाएगा जब तक कि केंद्रीयकृत समिति द्वारा भर्ती प्रक्रिया को अंतिम रूप नहीं दे दिया जाता।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोशल मीडिया पर आदेश पोस्ट करके इस निर्णय की घोषणा की।

इस सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य सचिव को निर्देश दिया था कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में जूनियर और सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर का कार्यकाल तीन महीने के लिए बढ़ा दिया जाए ताकि किसी भी तरह की बाधा न आए।

भारद्वाज ने पहले कहा था, ‘दिल्ली सरकार के अस्पतालों में जूनियर और सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर का कार्यकाल नहीं बढ़ाए जाने को लेकर चिंता जताई गई थी, जबकि नए डॉक्टर केंद्रीयकृत समिति के माध्यम से शामिल किए जा रहे हैं। इससे आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं में व्यवधान पैदा होगा।’

उन्होंने कहा, ‘इसलिए, मैंने सचिव (स्वास्थ्य) को उनका कार्यकाल तीन महीने या नए कर्मियों के आने तक बढ़ाने का निर्देश दिया है।’

भाषा

शुभम माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)