Delhi Auto Taxi Strike: यहां 2 दिनों तक ऑटो-टैक्सी की हड़ताल, आम नागरिकों को झेलनी होगी परेशानियां, जानिए क्या है वजह |

Delhi Auto Taxi Strike: यहां 2 दिनों तक ऑटो-टैक्सी की हड़ताल, आम नागरिकों को झेलनी होगी परेशानियां, जानिए क्या है वजह

Delhi Auto Taxi Strike: यहां 2 दिनों तक ऑटो-टैक्सी की हड़ताल, आम नागरिकों को झेलनी होगी परेशानियां, जानिए क्या है वजह

Edited By :   Modified Date:  August 22, 2024 / 11:02 AM IST, Published Date : August 22, 2024/11:02 am IST

Delhi Auto Taxi Strike: अगर आप भी दिल्ली एनसीआर के रहने वाले हैं तो ये खबर आपके लिए है। बता दें कि, दो दिनों में आपको यहां पर ऑटो-टैक्सी की सुविधा नहीं मिलने वाली है। यहां चलने वाली हड़ताल आपको परेशान कर सकती है। ऐसे में अगर आप आज और कल इन दो दिनों में कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं तो उसे फिलहाल कैंसिल कर दें। दरअसल, ऑटो टैक्सी चालक संगठनों ने यहां 2 दिन स्ट्राइक का ऐलान किया है। वहीं आज और कल लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आज गुरुवार और शुक्रवार को राजधानी में ऑटो और टैक्सी नहीं चलेंगे। दिल्ली एनसीआर में लगभग 4 लाख ऑटो और टैक्सी के पहिए थमे रहेंगे। रोजाना दिल्ली की सड़कों पर लाखों यात्री ऑटो और टैक्सी के जरिए सफर करते हैं। हड़ताल के कारण ऐप आधारित कैब सेवा भी बाधित रहेगी।

Read More: Chhatarpur Police Station Attack : थाने पर पथराव करने वाले 30 लोग गिरफ्तार, आरोपियों को पकड़ने रातभर चला ऑपरेशन, सीएम ने अफसरों से कहा- करें कड़ी कार्रवाई

दरअसल, टैक्सी ड्राइवर ऐप आधारित कैब सर्विस के परिचालन से नाराज हैं. इनका आरोप है की सरकार की शह पर ऐप आधारित कैब, ऑटो और टू वीलर्स नियमों का उल्लंघन करते हुए परिचालन कर रहे हैं. कई इलाकों में अवैध ई-रिक्शा चलाए जा रहे हैं, इससे वैध रूप से ऑटो या टैक्सी चलाने वालों की कमाई कम हो रही है. यही कारण है कि चक्का-जाम का आह्वान किया गया है।

Read More: Bihar Road Accident: पलभर में ही उजड़ गया परिवार, भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, इलाके में मचा हड़कंप 

Delhi Auto Taxi Strike:  वहीं दो दिनों तक ऑटो- टैक्सी की सुविधा नहीं मिलने से आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इस मामले में ऑटो-टैक्सी चालकों का कहना है कि,इसमें सरकार भी शामिल है और हम इस खेल को खत्म करना चाहते हैं। हमारा (ऑटो और टैक्सी चालकों) का रोजगार छिन रहा है। हम इसका समाधान चाहते हैं। उन्होंने ऐप कंपनियों पर आरोप लगाया कि वे चालकों से मोटा कमीशन वसूलती हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो