पूर्व सैनिकों और वीरांगनाओं से जुड़े फैसलों पर संवेदनशीलता से कार्रवाई हो: राजस्थान के राज्यपाल |

पूर्व सैनिकों और वीरांगनाओं से जुड़े फैसलों पर संवेदनशीलता से कार्रवाई हो: राजस्थान के राज्यपाल

पूर्व सैनिकों और वीरांगनाओं से जुड़े फैसलों पर संवेदनशीलता से कार्रवाई हो: राजस्थान के राज्यपाल

:   Modified Date:  September 24, 2024 / 05:14 PM IST, Published Date : September 24, 2024/5:14 pm IST

जयपुर, 24 सितम्बर (भाषा) राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागडे ने मंगलवार को राज्य सैनिक बोर्ड की 17वीं बैठक में सशस्त्र सेनाओं में सेवारत और सेवानिवृत्त सैनिकों के राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अतिथि गृहों में ठहरने पर 25 प्रतिशत छूट का प्रावधान किए जाने पर सैद्धांतिक सहमति जताई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

राजभवन द्वारा जारी बयान के अनुसार, राज्यपाल ने सैनिक कल्याण के लिए निर्धारित फंड का समुचित उपयोग करने पर जोर दिया।

राज्यपाल बागडे ने पूर्व सैनिकों, वीरांगनाओं और आश्रितों से संबंधित केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं और निर्णयों पर संवेदनशीलता रखते हुए समयबद्ध समुचित कार्रवाई के भी निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सैनिक सीमा पर कड़ी धूप, अधिकतम तापमान और सर्द मौसम में भी राष्ट्र की सुरक्षा के लिए सेवाएं देते है, उनके कारण ही हम घरों में चैन की नींद सो पाते है। उनके प्रति हमें अधिक संवेदनशील होकर उनके काम किए जाने की प्रतिबद्धता होनी चाहिये।

बैठक में सैनिक कल्याण मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़, राज्य मंत्री विजय सिंह चौधरी, राज्य सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर, मुख्य सचिव सुधांश पंत भी मौजूद थे।

बयान के अनुसार, राज्यपाल ने पूर्व सैनिकों के राजस्व, पुलिस और अन्य महकमों से संबंधित आने वाली कठिनाइयों के निराकरण के भी निर्देश दिए।

उन्होंने जिला प्रशासन, पुलिस और राजस्व विभाग द्वारा पूर्व सैनिकों से जुड़े लंबित प्रकरणों में संवेदनशील होकर और विशेष गंभीरता रखते उनके निराकरण के लिए कार्य किए जाने की आवश्यकता जताई।

सैनिक कल्याण मंत्री राठौड़ ने कहा कि पूर्व सैनिकों के राजस्व और पुलिस संबंधित प्रकरणों में सहानुभूति रखते हुए अधिकारी कार्य करे। उन्होंने कहा कि प्रयास करें कि लंबित मामलों में सहयोग भाव रखते अधिकारी काम करें।

भाषा पृथ्वी जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)