Cyclone Michaung Update

Cyclone Michaung Update: चक्रवाती तूफान दिखा रहा रौद्र रूप, अब तक 17 लोगों की मौत, इन इलाकों में बढ़ा खतरा…

Cyclone Michaung Update: देशभर में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। कई राज्यों में तो ठंड के बीच भारी बारिश ने तहलका मचा दिया है।

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2023 / 02:52 PM IST, Published Date : December 6, 2023/2:52 pm IST

Cyclone Michaung Update: नई दिल्ली। देशभर में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। कई राज्यों में तो ठंड के बीच भारी बारिश ने तहलका मचा दिया है। राजधानी समेत देश के ज्यादातर हिस्से में तापमान गिरने लगा है और मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है। इसी बीच चक्रवाती तूफान ने भी एंट्री लेकर मौसम का बुरा हाल कर दिया है। बता दें कि बंगाल की खाड़ी में आए भयानक चक्रवाती तूफान के कारण देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। ठंड के मौसम में इस चक्रवाती तूफान ने देश के कई इलाकों में भयंकर तबाही मचा रखी है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि अब चक्रवात दक्षिण से उत्तर की तरफ बढ़ रहा है।

Read more: Shri Rashtriya Rajput Karni Sena: एक नहीं तीन है राजपूत करणी सेना, जानें किसकी मां के नाम पर रखा गया था ये नाम 

दक्षिण भारत में चक्रवाती तूफान का खौफनाक मंजर

चक्रवाती तूफान से दक्षिण भारत की हालत भयावह हो गई है। चारो तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। इस मिचौंग ने दक्षिण भारत के आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कई जिलों को तबाह कर दिया है। पूरी सड़के क्षतिग्रस्त हो गईं, नदियां-नहरें और तालाब उफान मार रहे हैं। हजारों एकड़ फसलें डूब गई हैं। अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर लगभग 17 हो गई हैं। बता दें कि भारी बारिश और बाढ़ के बाद चेन्नई ठप हो गई। चक्रवात के कारण चेन्नई सबसे अधिक प्रभावित स्थानों में से है। ग्रेटर चेन्नई पुलिस ने कहा कि डूबने और बिजली का झटका लगने की कम से कम दस घटनाएं सामने आई हैं। जहां अब राहत का कार्य किया जा रहा है।

उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली ठंड

वहीं उत्तर भारत की बात करें तो यहां हाड़ कंपा देने वाली कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बता दें कि पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड कंपकंपा रहा है। पहाड़ों में बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में ओर घने कोहरे से पूरा उत्तर भारत ढक सा गया है। पहाड़ी क्षेत्रों जैसे कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम और उत्तराखंड में लगातार कुछ दिनों से बर्फबारी हो रही है। वहीं मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है। चक्रवाती तूफान का सबसे ज्यादा असर दक्षिण भारत के साथ थोड़ा बहुत मध्य भारत में भी पड़ा है। ओड़िशा के तटीय क्षेत्रों में और छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में भी चक्रवाती तूफान मिचौंग का रौद्र रूप नजर आ रहा है। इन जगहों में भारी बारिश की भी संभावना बनी हुई है।

Read more: Kedar Kashyap Statement: छत्तीसगढ़ की जनता को कांग्रेस ने बिजली बिल हाफ के बदले दिया झटका, जानें केदार कश्यप ने क्यों कही ये बात 

नीचे लुढ़कता जा रहा पारा

Cyclone Michaung Update: इस भीषण ठंड में लोगों का घरों से निकलना भी दुर्भर हो गया है। हाड़ कंपाने वाली इस ठंड से हर कोई परेशान है। साल बदलने वाला है वहीं लेकिन ठंड का प्रकोप और भी बढ़ता जा रहा है। अधिकांश स्थानों पर पारा नीचे ही लुढ़कता जा रहा है, जो जमा देने वाली ठंड का कारण बन गया है। इसके अलावा सुबह के शुरुआती घंटों में घने कोहरे ने सड़क और रेल यातायात को प्रभावित किया गया है। कई जगहों में स्कूलों और कॉलेजों को भी बंद कर देने के निर्देश भी जारी ​कर दिए गए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp