Attack On CRPF Convoy : CRPF के काफिले पर घात लगाकर हमला, एक जवान शहीद, 3 पुलिसकर्मी घायल | CRPF convoy ambushed in manipur

Attack On CRPF Convoy : CRPF के काफिले पर घात लगाकर हमला, एक जवान शहीद, 3 पुलिसकर्मी घायल

Attack On CRPF Convoy : मणिपुर के जिरीबाम में सीआरपीएफ और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम पर अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने घात लगाकर हमला किया।

Edited By :   Modified Date:  July 14, 2024 / 03:39 PM IST, Published Date : July 14, 2024/3:39 pm IST

इंफाल : Attack On CRPF Convoy : पिछले कई दिनों से मणिपुर में हिंसा जारी है। हिंसा प्रभावित मणिपुर में एक और बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है। मणिपुर के जिरीबाम में सीआरपीएफ और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम पर अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने घात लगाकर हमला किया। इस हमले में एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया है और तीन जवान घायल हुए हैं। यह हमला आज यानी 14 जुलाई को सुबह करीब 9.40 बजे हुआ. जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ की 20 बटालियन और जिरीबाम जिला पुलिस की संयुक्त टीम एक ऑपरेशन में लगी हुई थी। इस दौरान बदमाशों ने संयुक्त टीम पर घात लगाकर हमला किया।

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त सुरक्षा दल 13 जुलाई को हुई गोलीबारी की घटना से जुड़े एक सर्च ऑपरेशन के लिए जिरीबाम जिला पुलिस स्टेशन के अंतर्गत मोनबुंग गांव के पास जा रहा था। हमले में शहीद हुए जवान सीआरपीएफ के थे। साथ ही, जिरीबाम पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर (एसआई) समेत राज्य के तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। शहीद सीआरपीएफ जवान की पहचान बिहार के रहने वाले अजय कुमार झा (43) के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें : Panchayat Bharti 2024 : पंचायत में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे करना होगा आवेदन 

कई दिनों से दो समुदायों के बीच हिंसा जारी

Attack On CRPF Convoy : मणिपुर में पिछले कई दिनों से हिंसा का माहौल बना हुआ है और हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। यहां कुकी और मैतेई समुदायों के बीच संघर्ष जारी है।जानकारी के मुताबिक, अप्रैल के आखिरी दिनों में दोबारा दो सशस्त्र विद्रोही समूहों के बीच गोलीबारी हुई है। बताया जा रहा है कि विद्रोहियों ने कंगपोकी, उख्रुल और इंफाल पूर्व के त्रिकोणीय जिले में एक-दूसरे पर गोलीबारी की। इस दौरान गोलीबारी में कुकी समुदाय के 2 लोगों की मौत हो गई थी।

इसके बाद पुलिस ने अपने बयान में कहा था कि मृतकों की पहचान कंगपोकी जिले के मफोडम पुलिस स्टेशन के अंतर्गत नोंगदाम कुकी के पौलेट लुफेंग के बेटे कामिनलाल लुफेंग (23) और कंगपोकी जिले के बोंजंग गांव के थंगखोमंग लुंकिम के बेटे कामलेन्गसैट लुंकिम (22) के रूप में हुई है। बता दें कि थौबल जिले के हेइरॉक और तेंग्नोउपल के बीच दो दिनों की क्रॉस फायरिंग के बाद इंफाल पूर्व जिले के मोइरंगपुरेल में फिर से हिंसा भड़क गई, जिसमें कंगपोकी और इंफाल पूर्व के दोनों सशस्त्र बदमाश शामिल थे।

यह भी पढ़ें : Konkan Late Trains: बारिश ने मचाया हाहाकार… जलमग्न हुए रेलवे ट्रैक, ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्रियों का करनाा पड़ घंटो इंतजार 

Attack On CRPF Convoy : मणिपुर में हिंसा बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और यह बेहद चिंताजनक है कि यह कब खत्म होगी। सरकार को इस मामले को गंभीरता से लेते हुए हिंसा को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाने की आवश्यकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp