Cricketing relationship between India and Pakistan will be restored soon

India-Pakistan Cricket: भारत और पाकिस्तान के बीच जल्द बहाल होगा क्रिकेट का रिश्ता!.. दोनों देश करेंगे दौरे?.. विदेश मंत्रालय ने दी इन सवालों पर प्रतिक्रिया..

Cricketing relationship between India and Pakistan will be restored soon "हमें बताया जा रहा है कि आरसीएमपी (रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस) कनाडा में इन लोगों द्वारा किए गए अपराधों के लिए भारतीय पक्ष को दोषी ठहरा रही है।""

Edited By :   Modified Date:  October 17, 2024 / 06:02 PM IST, Published Date : October 17, 2024/6:02 pm IST

Cricketing relationship between India and Pakistan will be restored soon: नई दिल्ली। भारत और पकिस्तान की बीच क्रिकेट का रिश्ता काफी पुराना हैं। हालांकि डेढ़ दशक से ज्यादा समय से दोनों देशों ने ना ही एक-दूसरे देशों का दौरा किया है और न ही दोनों ही टीमों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज खेली गई है। दोनों देशों के बीच क्रिकेट का भिड़ंत आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में ही नजर आता है।

MLA Hilal Akbar Lone News: इस पार्टी के विधायक ने किया राष्ट्रगान का अपमान, नहीं खड़े हुए अपनी जगह पर, सरकार ने दिए जांच के आदेश

Cricketing relationship between India and Pakistan will be restored soon  बात करें 2025 आईसीसी चैम्पियनशिप की तो इस बार की मेजबानी पकिस्तान को हासिल हुई है। लेकिन भारत इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पाकिस्तान जायेगा, इस पर रहस्य बरक़रार हैं। आज भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने एक प्रेसवार्ता की। उनसे जब पूछा गया कि क्या भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का रिश्ता फिर से बहाल होने जा रहा हैं? इस सवाल पर विदेश मंत्रालय ने प्रतिक्रिया देते हुए इस पूरे रिपोर्ट को असत्य करार दिया।

Guidelines For Fireworks: त्योहारों में आतिशबाजी को लेकर सरकार के सख्त निर्देश, पटाखे फोड़ने के लिए मिलेगा सिर्फ दो घंटे का समय, आदेश जारी 

कनाडा पर भी साधा निशाना

प्रवक्ता ने खेल मामलो से अलग कनाडा के साथ रिश्तों पर चर्चा की और कनाडा की ट्रुडो सरकार पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि, “कनाडा के पास 26 प्रत्यर्पण अनुरोध लंबित हैं। ये पिछले एक दशक या उससे अधिक समय से हैं। इसके साथ ही कुछ अपराधियों के कई गिरफ्तारी अनुरोध भी कनाडा की ओर से लंबित हैं। हमने लॉरेंस सहित गिरोह के सदस्यों के बारे में कनाडा सरकार के साथ सुरक्षा संबंधी जानकारी साझा की थी। बिश्नोई गिरोह से संपर्क किया और उनसे उन्हें (अपराधियों को) गिरफ्तार करने का अनुरोध किया। अभी तक हमारे अनुरोध पर कनाडाई पक्ष द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है।”

Cricketing relationship between India and Pakistan will be restored soon: उन्होंने आगे कहा कि, “हमें यह वास्तव में अजीब लगता है कि अब जिन लोगों को हम निर्वासित करना चाहते थे या जिन पर कार्रवाई की जानी थी, उन्हें भी कनाडा की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। हमें बताया जा रहा है कि आरसीएमपी (रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस) कनाडा में इन लोगों द्वारा किए गए अपराधों के लिए भारतीय पक्ष को दोषी ठहरा रही है।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp