माकपा विधायक एवं अभिनेता मुकेश यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार, जमानत पर रिहा |

माकपा विधायक एवं अभिनेता मुकेश यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

माकपा विधायक एवं अभिनेता मुकेश यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

:   Modified Date:  October 22, 2024 / 12:24 PM IST, Published Date : October 22, 2024/12:24 pm IST

त्रिशूर (केरल), 22 अक्टूबर (भाषा) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के विधायक और अभिनेता एम. मुकेश को मध्य केरल के त्रिशूर जिले में 2010 के एक यौन उत्पीड़न मामले के संबंध में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने सोमवार को औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया।

उनके वकील ने पुष्टि की कि विधायक को गिरफ्तार किया गया, उनकी चिकित्सा और पौरुष जांच करायी गयी तथा फिर उन्हें रिहा कर दिया गया। एक सत्र अदालत ने 24 सितंबर को उन्हें मामले में अग्रिम जमानत दे दी थी।

मुकेश के खिलाफ दो मामले दर्ज किए गए हैं। एक मामला वडक्कनचेरी पुलिस और दूसरा मरदु पुलिस ने दर्ज किया है तथा दोनों ही मामलों में उन्हें अग्रिम जमानत मिल गयी है।

पुलिस के अनुसार, वडक्कनचेरी मामले में शिकायतकर्ता वही अभिनेत्री है, जिसकी शिकायत पर मरदु पुलिस थाने में मुकेश के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

मुकेश ने दावा किया है कि शिकायतकर्ता के ब्लैकमेल करने के प्रयास नाकाम होने पर ये आरोप लगाए गए हैं।

न्यायमूर्ति के. हेमा समिति की रिपोर्ट में हुए खुलासों के बाद विभिन्न फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए गए। इसके बाद मलयालम सिनेमा की कई जानी-मानी हस्तियों के खिलाफ कई प्राथमिकियां दर्ज की गयी हैं।

केरल सरकार ने 2017 में एक अभिनेत्री पर हमले के मामले के बाद यह समिति गठित की थी। इसकी रिपोर्ट में मलयालम सिनेमा उद्योग में महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाओं का जिक्र किया गया है।

कई अभिनेताओं और फिल्म निर्देशकों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद राज्य सरकार ने इन दावों की जांच के लिए 25 अगस्त को सात सदस्यीय एसआईटी के गठन की घोषणा की थी।

भाषा गोला मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)