Congress will give a message of opposition unity through the swearing

शपथ ग्रहण समारोह से विपक्षी एकजुटता का संदेश देगी कांग्रेस, शपथग्रहण 20 मई को

कर्नाटक : शपथ ग्रहण समारोह से विपक्षी एकजुटता का संदेश देगी कांग्रेस

Edited By :   Modified Date:  May 18, 2023 / 01:10 PM IST, Published Date : May 18, 2023/12:49 pm IST

नयी दिल्ली: Congress will give a message of opposition unity through the swearing कांग्रेस कर्नाटक में अपनी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के प्रमुख नेताओं को आमंत्रित करके विपक्षी एकजुटता का संदेश देने की तैयारी में है। सिद्धरमैया 20 मई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ डी.के. शिवकुमार भी शपथ लेंगे जो इस सरकार में उप मुख्यमंत्री होंगे।

Read More: बेटियों को आत्मरक्षा के गुर सिखाने शुरू किया निःशुल्क शिविर 

Congress will give a message of opposition unity through the swearing कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने संवाददाताओं को बताया कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं को आमंत्रित किया जा रहा है। कांग्रेस शपथ ग्रहण के मौके पर विपक्षी एकजुटता का संदेश देने का प्रयास कर रही है। अगले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पिछले कुछ महीनों से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और जनता दल (यूनाइटेड) के शीर्ष नेता नीतीश कुमार विपक्षी एकजुटता का प्रयास कर रहे हैं।

Read More: कांग्रेस के ‘नारी सम्मान रथ’ को लेकर सियासत, फिर आमने सामने आए पूर्व सीएम और गृह मंत्री

इस प्रयास के तहत खरगे कई विपक्षी नेताओं से बात और मुलाकात कर चुके हैं। दूसरी तरफ नीतीश कुमार भी कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर एक मंच पर आने की सलाह दे चुके हैं। आने वाले दिनों में बिहार की राजधानी पटना में विपक्ष के प्रमुख नेताओं की एक बैठक भी हो सकती है।

Read More: अपने ही चाचा की दुल्हन बन गई भतीजी, कोर्ट में रचाई शादी, लंबे समय से दोनों के बीच था अफेयर

कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनाव में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल करते हुए 135 सीटें अपने नाम कीं, जबकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा नीत जनता दल (सेक्युलर) ने क्रमश: 66 और 19 सीटें जीतीं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक