कांग्रेस केंद्र और राज्य में सत्तारूढ़ दलों के खिलाफ आवाज उठाती रहेगी: शुभंकर सरकार |

कांग्रेस केंद्र और राज्य में सत्तारूढ़ दलों के खिलाफ आवाज उठाती रहेगी: शुभंकर सरकार

कांग्रेस केंद्र और राज्य में सत्तारूढ़ दलों के खिलाफ आवाज उठाती रहेगी: शुभंकर सरकार

:   Modified Date:  September 22, 2024 / 08:08 PM IST, Published Date : September 22, 2024/8:08 pm IST

कोलकाता, 22 सितंबर (भाषा) कांग्रेस की बंगाल इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष शुभंकर सरकार ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी केंद्र और राज्य दोनों में सत्तारूढ़ दलों के खिलाफ आवाज उठाना जारी रखेगी।

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस संगठन के कमजोर होने की बात स्वीकार करते हुए सरकार ने कहा कि वह पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी और प्रदीप भट्टाचार्य के साथ परामर्श कर इसे मजबूत करने की दिशा में काम करेंगे।

सरकार ने यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय विधान भवन में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘कांग्रेस केंद्र और राज्य दोनों जगहों पर सत्तारूढ़ दलों के खिलाफ आवाज उठाती रहेगी।’’

उन्होंने कहा कि पार्टी इनमें से किसी भी सरकार द्वारा राज्य में उद्योग स्थापित करने जैसे किसी भी रचनात्मक प्रयास का समर्थन करेगी।

सरकार ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता राज्य में भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों को भी उठाएंगे और दुर्गा पूजा के बाद लोगों तक पहुंचेंगे।

राज्य में विधानसभा चुनाव 2026 में होगा।

कांग्रेस और वाम मोर्चा दोनों ही चुनावी गठबंधन में 2021 का चुनाव लड़ने के बावजूद राज्य विधानसभा में एक भी सीट जीतने में असफल रहे थे।

इस वर्ष के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने राज्य की 42 सीट में से एक पर जीत हासिल की थी।

हालांकि, सरकार ने पश्चिम बंगाल में अपने चुनावी सहयोगी वाम मोर्चा और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के साथ कांग्रेस के भविष्य के समीकरणों से संबंधित सवाल को टालते हुए कहा कि उनका प्राथमिक काम राज्य में पार्टी संगठन को मजबूत करना है।

संबंधित दल भाजपा से लड़ने के लिए गठित किए गए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का हिस्सा हैं।

नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह राज्य में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए अपने पूर्ववर्तियों अधीर रंजन चौधरी और प्रदीप भट्टाचार्य के साथ-साथ जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं से मार्गदर्शन लेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने नेता राहुल गांधी द्वारा दिखाए गए रास्ते पर काम करेंगे और किसी से नहीं डरेंगे तथा न ही किसी को डराएँगे।’’ उन्होंने कहा कि पार्टी लोगों के हितों के पक्ष में बात करेगी।

सरकार ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान ने उन्हें पश्चिम बंगाल के हर हिस्से में पार्टी संगठन को मजबूत करने का दायित्व सौंपा है।

उन्होंने कहा कि जहां राज्य आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना से अशांत है, वहीं राज्य के कुछ हिस्से बाढ़ की विभीषिका से भी जूझ रहे हैं।

सरकार ने कहा, ‘‘मैं राज्य के सभी जिला कार्यालयों का दौरा करूंगा और पार्टी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं से मिलूंगा।’’

भाषा नेत्रपाल नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers