जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-नेकां गठबंधन को 55 से अधिक सीटें मिलेंगी: गुलाम अहमद मीर |

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-नेकां गठबंधन को 55 से अधिक सीटें मिलेंगी: गुलाम अहमद मीर

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-नेकां गठबंधन को 55 से अधिक सीटें मिलेंगी: गुलाम अहमद मीर

:   Modified Date:  October 5, 2024 / 10:03 PM IST, Published Date : October 5, 2024/10:03 pm IST

अनंतनाग (जम्मू-कश्मीर), पांच अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस के महासचिव गुलाम अहमद मीर ने शनिवार को दावा किया कि केंद्र शासित प्रदेश के चुनाव में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) गठबंधन को 55 से अधिक सीटें मिलेंगी क्योंकि विभिन्न एग्जिट पोल में कांग्रेस-नेकां गठबंधन को अधिक सीटें मिलते हुए दिखाया गया है।

जम्मू-कश्मीर के 90 निर्वाचन क्षेत्रों में तीन चरणों में मतदान हुआ और आठ अक्टूबर को परिणाम जारी किए जाएगें। कई एग्जिट पोल में अनुमान जताया गया है कि नेकां सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी।

मीर ने ‘पीटीआई-वीडियो’ से कहा, “जम्मू-कश्मीर के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पिछले 10 साल के शासन को बदलने के लिए मतदान किया है। एग्जिट पोल चाहे जो भी दिखाएं हमारा मानना ​​है कि वोट बदलाव के लिए था। ये दोनों क्षेत्रों (कश्मीर और जम्मू) में भाजपा को बाहर रखने के लिए था।”

उन्होंने बताया कि नतीजे घोषित होने पर कांग्रेस-नेकां गठबंधन को 55 से अधिक सीटें मिलेंगी।

खबरों के मुताबिक, गृह मंत्रालय की सलाह के आधार पर उपराज्यपाल विधानसभा में पांच सदस्यों को मनोनीत करेंगे।

मीर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-नेकां गठबंधन एक राष्ट्रीय पार्टी और एक क्षेत्रीय संगठन के बीच “एकमात्र उपयुक्त गठबंधन” है जो “लोगों को उनकी परेशानियों से बाहर निकालेगा”।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए एग्जिट पोल के नतीजों के बारे में पूछे गए एक सवाल पर कांग्रेस नेता ने कहा कि यह राज्य में भाजपा सरकार के प्रति लोगों के गुस्से को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को एग्जिट पोल के अनुमान से अधिक सीटें ही मिलेंगी।

मीर ने कहा, “हरियाणा में भाजपा का 10 साल का शासन खराब था। उन्होंने किसानों, युवाओं और बेरोजगारों को परेशान किया। इसलिए चुनाव से छह महीने पहले वहां भाजपा शासन को खत्म करने की लहर शुरू हो गई थी। एग्जिट पोल भी यही बता रहे हैं। हमारा मानना ​​है कि कांग्रेस को एग्जिट पोल से ज्यादा सीटें मिलेंगी।”

भाषा प्रीति माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)