राज्यसभा में बेहोश हो गयीं कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम, आरएमएल अस्पताल ले जाया गया |

राज्यसभा में बेहोश हो गयीं कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम, आरएमएल अस्पताल ले जाया गया

राज्यसभा में बेहोश हो गयीं कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम, आरएमएल अस्पताल ले जाया गया

:   Modified Date:  June 28, 2024 / 06:29 PM IST, Published Date : June 28, 2024/6:29 pm IST

नयी दिल्ली, 28 जून (भाषा) राज्यसभा में शुक्रवार को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी) मुद्दे पर हंगामे के बीच कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम अचानक बेहोश हो गईं, जिसके बाद उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बाद में सभापति जगदीप धनखड़ ने बताया कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

सभापति ने बताया ‘‘मुझे अस्पताल से जानकारी मिली है। डॉक्टरों के अनुसार, वह ठीक हो रही हैं और वह विभिन्न जांच के लिए दो-तीन घंटे तक वहां रहेंगी। राज्यसभा के अधिकारी भी वहां हैं। सदन के उपनेता ने मेरे कार्यालय को इसी तरह का संदेश भेजा है और उनके अनुसार, चिंता की कोई बात नहीं है।’’

भोजनावकाश के बाद बैठक शुरू होने पर राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा हो रही थी और भाजपा की कविता पाटीदार अपनी बात रख रही थीं।

इसी दौरान नेताम अचानक बेहोश होकर गिर गईं। इसके बाद सभापति ने दोपहर दो बज कर करीब बीस मिनट पर बैठक को दस मिनट के लिए स्थगित कर दिया।

दोपहर ढाई बजे जब राज्यसभा की कार्यवाही फिर शुरू हुई तो द्रमुक सदस्य तिरुचि शिवा ने सदन को बताया कि फूलो देवी नेताम को रक्तचाप की शिकायत है।

इस पर सभापति धनखड़ ने कहा, ‘‘मैंने सभी कदम उठाए हैं, सदन का कामकाज स्थगित किया है। सभी व्यवस्थाएं की गई हैं और यही किया जा सकता था। सभी चीजों का ध्यान रखा जा रहा है।’’

कुछ देर बाद उन्होंने बताया कि अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार, नेताम के स्वास्थ्य में सुधाार है और वह दो-तीन घंटे तक वहां रहेंगी।

भाषा

मनीषा अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers