कांग्रेस नेता फिर से खर्ची-पर्ची की बात करने लगे हैं : अनुराग ठाकुर |

कांग्रेस नेता फिर से खर्ची-पर्ची की बात करने लगे हैं : अनुराग ठाकुर

कांग्रेस नेता फिर से खर्ची-पर्ची की बात करने लगे हैं : अनुराग ठाकुर

:   Modified Date:  September 18, 2024 / 10:57 PM IST, Published Date : September 18, 2024/10:57 pm IST

चंडीगढ़, 18 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अनुराग ठाकुर ने बुधवार को हरियाणा के मतदाताओं से कांग्रेस से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि इसके कुछ नेता पहले से ही ‘‘खर्ची-पर्ची’’ (भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद) की बात कर रहे हैं, जो पार्टी के शासन के दौरान ‘‘प्रचलित’’ थी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ठाकुर हरियाणा में पांच अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कैथल और फतेहाबाद में भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा लगातार तीसरी बार राज्य में सरकार बनाएगी।

अपने भाषण के दौरान ठाकुर ने कांग्रेस के नीरज शर्मा और शमशेर सिंह गोगी की दो कथित ऑडियो क्लिप प्रसारित कीं, जो निवर्तमान विधानसभा में क्रमशः फरीदाबाद एनआईटी और असंध क्षेत्र से विधायक हैं। ये कथित क्लिप उस वक्त की हैं, जब दोनों विधायक अपने निर्वाचन क्षेत्रों में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

ठाकुर ने क्लिप का हवाला देते हुए कहा कि एक क्लिप में फरीदाबाद एनआईटी विधायक यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा (अगर कांग्रेस सत्ता में आती है) दो लाख नौकरियां देंगे और उन्हें (नीरज को) 2,000 नौकरियों का कोटा मिलेगा और अगर उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोग उन्हें विजयी बनाते हैं तो वह हर 50 वोट पर एक नौकरी की सिफारिश करेंगे।

ठाकुर ने उपस्थित लोगों से पूछा, ‘‘क्या आप एक बार फिर ‘खर्ची-पर्ची’ वाली सरकार देखना चाहते हैं?’’

नीरज की ऑडियो क्लिप के बाद उन्होंने दूसरी क्लिप प्रसारित की, जिसमें शमशेर गोगी कथित तौर पर यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि जब असंध की सरकार में हिस्सेदारी होगी (अगर कांग्रेस सत्ता में आती है) तो हम भी अपने रिश्तेदारों को खुश करेंगे और सबसे पहले अपने घरों की तिजोरियां भरेंगे।

ठाकुर ने कहा कि वे सरकार बनाने के भ्रम में जी रहे हैं और पहले से ही खर्ची-पर्ची प्रणाली की बात कर रहे हैं, जो सत्ता में रहने के दौरान प्रचलित थी। उन्होंने कहा, ‘‘वे अपनी तिजोरियां भरने, नौकरियां बेचने की बात कर रहे हैं…।’’

इस बीच, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कांग्रेस नेताओं की इन दो कथित क्लिप का वीडियो पोस्ट किया।

ठाकुर ने दलितों के मुद्दे पर भी कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, ‘‘हरियाणा में हुड्डा के शासन के दौरान दलितों पर हुए अत्याचारों को कौन भूल सकता है… कांग्रेस के शासन के दौरान 2019 में मिर्चपुर में दलितों के खिलाफ हुए अत्याचारों को कौन भूल सकता है।’’

भाषा आशीष पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers