नीट के मुद्दे पर झूठ फैला रहे कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन: प्रधान |

नीट के मुद्दे पर झूठ फैला रहे कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन: प्रधान

नीट के मुद्दे पर झूठ फैला रहे कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन: प्रधान

:   Modified Date:  July 3, 2024 / 05:28 PM IST, Published Date : July 3, 2024/5:28 pm IST

नयी दिल्ली, तीन जुलाई (भाषा) केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बुधवार को विपक्ष पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह नीट के मुद्दे पर झूठ फैलाकर छात्रों को भ्रमित कर रहा है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यसभा में कहा कि सरकार छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों को नहीं बख्शेगी।

विपक्ष राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) और राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में अनियमितताओं के आरोपों पर चर्चा की मांग कर रहा है।

प्रधान ने ‘एक्स’ पर लिखा, “कांग्रेस का अतीत और वर्तमान मुद्दों पर देश के साथ चीट (धोखाधड़ी) करने का रहा है। नीट मामले में भी इनकी मंशा यही खुलकर आई है। झूठ और अफवाह के सहारे मुद्दों से भटकाकर अस्थिरता पैदा करने की ‘इंडिया’ गठबंधन की मंशा देश और छात्र विरोधी है।”

उन्होंने लिखा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यसभा में अपने वक्तव्य के दौरान आज फिर देश के युवाओं को बताया है कि युवा शक्ति और उनका उज्ज्वल भविष्य सरकार की पहली प्राथमिकता है और यह सरकार देश के हर नौजवान विद्यार्थी के साथ है। किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।”

प्रधान ने कहा, “सरकार इसके लिए क़ानून लाकर कड़े कदम उठा रही है। देश को भरोसा है कि परीक्षा में गड़बड़ी करने वाला कोई दोषी बच नहीं पाएगा। अब कांग्रेस पार्टी और ‘इंडिया’ गठबंधन को नीट के मुद्दे पर अपनी गुमराह करने वाली ‘चीट पॉलिसी’ बंद करनी चाहिए।”

भाषा जोहेब वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)