हरियाणा में कांग्रेस के पास अपने बूते चुनाव लड़ने की ताकत नहीं, इसलिए आप से नजदीकियां बढ़ा रही:विज |

हरियाणा में कांग्रेस के पास अपने बूते चुनाव लड़ने की ताकत नहीं, इसलिए आप से नजदीकियां बढ़ा रही:विज

हरियाणा में कांग्रेस के पास अपने बूते चुनाव लड़ने की ताकत नहीं, इसलिए आप से नजदीकियां बढ़ा रही:विज

:   Modified Date:  September 4, 2024 / 12:41 AM IST, Published Date : September 4, 2024/12:41 am IST

चंडीगढ़, तीन सितंबर (भाषा) सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने मंगलवार को कहा कि हरियाणा में कांग्रेस के पास अपने दम पर चुनाव लड़ने की ताकत नहीं है, इसलिए वह आम आदमी पार्टी (आप) के साथ नजदीकियां बढ़ा रही है।

उन्होंने पांच अक्टूबर को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन पर बातचीत कर रही दोनों पार्टियों पर कटाक्ष करते हुए यह कहा।

कांग्रेस और आप के करीबी सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि दोनों दल हरियाणा में गठबंधन पर बातचीत कर रहे हैं, लेकिन अब तक अंतिम फैसला नहीं लिया गया है।

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री ने कहा,‘‘कांग्रेस के पास हरियाणा में अपने दम पर चुनाव लड़ने की ताकत नहीं है, यही वजह है कि वे अब आप के साथ नजदीकी बढ़ा रहे हैं और पार्टी के साथ गठबंधन कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि कल तक पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित हरियाणा कांग्रेस के सभी नेता यह दावा कर रहे थे कि कांग्रेस के टिकट के लिए बहुत सारे दावेदार हैं।

विज ने कहा, ‘‘अब शायद वे पर्याप्त संख्या भी नहीं जुटा पा रहे हैं, इसलिए वे बाहर से समर्थन मांग रहे हैं। केवल कमजोर ही बाहरी समर्थन मांगता है।’’

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आप-कांग्रेस गठबंधन बनाने की कोशिशें तेज हो गई हैं और दोनों पार्टियां सीट बंटवारे को लेकर बातचीत कर रही हैं। आप के सूत्रों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी 90 में से 10 सीट की मांग कर रही है जबकि कांग्रेस सिर्फ सात सीटें देने को तैयार है।

आप के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा और कांग्रेस के के. सी. वेणुगोपाल के बीच पहले ही दो दौर की बातचीत हो चुकी है और एक दो-दिन में वे दोबारा बैठक कर सकते हैं।

भाषा धीरज सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)