Congress again made Sam Pitroda the president of Overseas Congress

Sam Pitroda: चुनाव के दौरान कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ाने वाले सैम पित्रोदा की वापसी, पार्टी ने फिर दे दी ये बड़ी जिम्मेदारी

चुनाव के दौरान कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ाने वाले सैम पित्रोदा की वापसी, Congress again made Sam Pitroda the president of Overseas Congress

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2024 / 12:39 AM IST, Published Date : June 26, 2024/8:42 pm IST

नई दिल्लीः Sam Pitroda Latest News लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी विवादास्पद टिप्पणियों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा की एक बार फिर वापसी हो गई है। कांग्रेस ने उन्हें फिर से इंडियन ओवरसीज कांग्रेस का चेयरमैन बना दिया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक प्रेस बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है।

Read More : Actor Nagarjuna Video Viral : ‘ये मेरी गलती थी’…! दिव्यांग फैन से मिले नागार्जुन, फोटो खिंचवाकर गलती की मांगी माफी, जानें क्या है पूरा मामला.. 

Sam Pitroda Latest News आपको बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव के दौरान सैम पित्रोदा के विवादित बयानों पर काफी हंगामा मचा था। इसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा था कि “विविधता वाला देश है जहां पूर्व में लोग चीनी जैसे दिखते हैं, पश्चिम में लोग अरब जैसे दिखते हैं, उत्तर में लोग शायद गोरे जैसे दिखते हैं और दक्षिण में लोग अफ्रीका जैसे दिखते हैं। सैम पित्रोदा की टिप्पणी के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने उनकी टिप्पणियों को नस्लवादी बताते हुए कांग्रेस पर विभाजनकारी कार्य करने का आरोप लगाया था।

 

Read More : CG News: लापरवाह शिक्षकों पर बड़ा एक्शन, एक साथ इतने टीचरों को निकाला गया नौकरी से, मचा हड़कंप 

कह दी थी विरासत टैक्स की बात

चुनाव के दौरान ही सैम पित्रोदा विरासत कर पर टिप्पणी को लेकर विवाद में रहे थे। उन्होंने अमेरिका में विरासत कर पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि यह “नई नीतियों” का एक उदाहरण है जो धन के संकेन्द्रण को रोकने में मदद कर सकती हैं और इस पर चर्चा और बहस होनी चाहिए। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस हमेशा आर्थिक पिरामिड के निचले पायदान पर रहने वाले लोगों की मदद करती है। इस पर भाजपा ने तीखा हमला किया था प्रधानमंत्री मोदी ने टिप्पणी की थी कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वह लोगों की निजी संपत्ति को “घुसपैठियों” में बांट देगी और महिलाओं के मंगलसूत्र भी नहीं छोड़ेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp