असम में 57 महत्वपूर्ण राजमार्ग परियोजनाओं को पूरा करना प्राथमिकता: हिमंत |

असम में 57 महत्वपूर्ण राजमार्ग परियोजनाओं को पूरा करना प्राथमिकता: हिमंत

असम में 57 महत्वपूर्ण राजमार्ग परियोजनाओं को पूरा करना प्राथमिकता: हिमंत

:   Modified Date:  October 22, 2024 / 06:05 PM IST, Published Date : October 22, 2024/6:05 pm IST

गुवाहाटी, 22 अक्टूबर (भाषा) असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने मंगलवार को कहा कि केंद्र और राज्य सरकार दोनों की सामूहिक प्राथमिकता 57 महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को समय पर पूरा करना है।

शर्मा ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में हुई एक समीक्षा बैठक में भाग लिया और उनसे राज्य में जोरहाट-डिब्रूगढ़ राजमार्ग को जल्द पूरा करने सहित प्रमुख परियोजनाओं में तेजी लाने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘आज नयी दिल्ली में माननीय केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के नेतृत्व में मुझे एक समीक्षा बैठक में भाग लेने का सौभाग्य मिला, जो असम में 1001 किलोमीटर राजमार्ग परियोजनाओं के विकास पर केंद्रित थी। विभिन्न कार्यान्वयन एजेंसियों के साथ हमारी सामूहिक प्राथमिकता 57 महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को समय पर पूरा करना है।’’

उन्होंने कहा कि काजीरंगा एलिवेटेड कॉरिडोर के संरेखण (अलाइनमेंट) को मंजूरी दे दी गई है और ब्रह्मपुत्र नदी के नीचे गोहपुर-नुमालीगढ़ सुरंग की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट भी पूरी होने वाली है।

शर्मा ने कहा कि बाइहाटा चरियाली-तेजपुर राजमार्ग खंड के चार लेन के काम को पूरा करने का भी आग्रह किया गया।

उन्होंने गडकरी से ब्रह्मपुत्र नदी पर कमलाबाड़ी और निमती घाट को जोड़ने वाले माजुली पुल के लिए फिर से निविदा जारी करने का अनुरोध किया। पुल का काम सितंबर की शुरुआत से ही रुका हुआ है।

उन्होंने बताया कि बैठक में केंद्रीय जलमार्ग और पत्तन मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और असम के सांसद भी शामिल हुए।

गडकरी ने मंगलवार को दिल्ली में असम, मेघालय, मिजोरम और सिक्किम की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की समीक्षा की।

भाषा खारी पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)