Violence In Ganesh immersion

Violence In Ganesh immersion : गणेश विसर्जन के दौरान सांप्रदायिक हिंसा..सड़क पर खड़ी गाड़ियों को किया आग के हवाले, इलाके में हाई अलर्ट जारी

Violence In Ganesh immersion : कर्नाटक के मांड्या जिले में गणेश विसर्जन के दौरान पथराव के बाद हालात बिगड़ गए।

Edited By :   Modified Date:  September 12, 2024 / 07:13 AM IST, Published Date : September 12, 2024/7:13 am IST

बेंगलुरु : Violence In Ganesh immersion : कर्नाटक के मांड्या जिले से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। यहां गणेश विसर्जन के दौरान पथराव के बाद हालात बिगड़ गए। दो गुटों के बीच झगड़े बाद वाहनों में आगजनी और तोड़फोड़ की घटना हुई। अतिरिक्त पुलिस फोर्स को तैनात कर हालात पर काबू पाया गया है। हालांकि इलाके में तनाव बरकरार है।

read more : Kaisa Rahega Aaj Ka Mausam : कैसा रहेगा आज मध्यप्रदेश का मौसम? पिछले 24 घंटों से कई जगहों पर लगातार हो रही भारी बारिश, इन जिलों में अलर्ट जारी 

जानकारी के मुताबिक मांड्या जिले के नागमंगला के इलाके में यह घटना हुई है। बताया जाता है कि बदरीकोप्पलु गांव के युवक गणेश विसर्जन के लिए जुलुस निकाल रहे थे। इसी बीच नागमंगला में जब गणेश विसर्जन का जुलूस एक मस्जिद के पास के मुख्य रास्ते से गुजर रहा था, उसी समय मस्जिद के पास से जुलूस पर पथराव शुरू हो गया।

 

सड़कों पर खड़ी मोटरसाइकिलों को भी निशाना बनाकर आग लगा दी गई, जिससे तनाव और बढ़ गया और दोनों समुदाय हिंसा पर उतर आए। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने इलाके में हाई अलर्ट जारी किया है और बीएनएस की धारा 163 लागू कर दी गई है। लोगों के इकट्ठा होने पर रोक है और भीड़ जुटाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

कैसे शुरू हुआ विवाद?

बदरिकोप्पलु गांव के युवक गणेश विसर्जन के लिए जुलूस निकाल रहे थे। जब जुलूस नागमंगला की मुख्य सड़क पर स्थित एक मस्जिद के पास से गुजर रहा था, तो मस्जिद के पास से जुलूस पर कथित तौर पर पत्थर फेंके गए। इस घटना से हालात बिगड़ गए और दोनों समुदायों के बीच झड़पें होने लगीं। उपद्रवियों ने दुकानों में तोड़फोड़ की और दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लाने का प्रयास किया, लेकिन गुस्साए हिंदू समुदाय के लोगों ने थाने में प्रदर्शन किया और घटना के जिम्मेदार लोगों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp