आरएमएसी फर्जी रजिस्ट्रेशन प्रकरण की जांच के लिये समिति गठित,रजिस्ट्रार तत्काल प्रभाव से निलंबित |

आरएमएसी फर्जी रजिस्ट्रेशन प्रकरण की जांच के लिये समिति गठित,रजिस्ट्रार तत्काल प्रभाव से निलंबित

आरएमएसी फर्जी रजिस्ट्रेशन प्रकरण की जांच के लिये समिति गठित,रजिस्ट्रार तत्काल प्रभाव से निलंबित

:   Modified Date:  October 1, 2024 / 10:00 PM IST, Published Date : October 1, 2024/10:00 pm IST

जयपुर, एक अक्टूबर (भाषा) राजस्थान मेडिकल काउंसिल (आरएमसी) द्वारा फर्जी पंजीकरण के मामले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने तत्काल संज्ञान लेते हुए पांच सदस्यीय जांच समिति गठित की है।

समिति की अंतरिम रिपोर्ट के आधार पर काउंसिल के रजिस्ट्रार डॉ. राजेश शर्मा को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही, इस पद का अतिरिक्त कार्यभार सवाई मानसिंह अस्पताल के प्रमुख विशेषज्ञ सर्जरी डॉ. गिरधर गोपाल गोयल को दिया गया है।

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि रिपोर्ट के अनुसार प्रथम दृष्टया पंजीकरण करने में कुछ प्रक्रियागत खामियां सामने आई हैं। साथ ही, पंजीकरण में लापरवाही एवं अनियमितता से संबंधी तथ्य भी सामने आए हैं। इसे देखते हुए रजिस्ट्रार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

खींवसर ने कहा है कि फर्जी पंजीकरण होना गंभीर मामला है। हम इसकी तह तक जाएंगे। राज्य सरकार भ्रष्टाचार पर शून्य बर्दाश्त की नीति पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग में भी इसी नीति के आधार पर काम सुनिश्चित किया जा रहा है।

एक सरकारी बयान के अनुसार फर्जी पंजीकरण मामले में जांच समिति की रिपोर्ट में दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों और कार्मिकों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी भी स्तर पर अनियमितताएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

उल्लेखनीय है कि प्रकरण संज्ञान में आते ही चिकित्सा मंत्री ने मामले की गहन जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति गठित करने के निर्देश दिए थे।

इस समिति में चिकित्सा शिक्षा आयुक्त इकबाल खान, परियोजना निदेशक पीसीपीएनडीटी महिपाल सिंह, अतिरिक्त निदेशक राजपत्रित डॉ. रवि प्रकाश शर्मा, वित्तीय सलाहकार वीना गुप्ता एवं एसएमएस मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त अधीक्षक डॉ. अजीत सिंह शामिल हैं।

समिति ने मंगलवार शाम को अपनी अंतरिम रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी है। शीघ्र ही, कमेटी अंतिम रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी, जिसके आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

भाषा कुंज

धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)