तटरक्षक हेलीकॉप्टर दुर्घटना: चालक दल के दो सदस्यों के शव मिले, तीसरे की तलाश जारी |

तटरक्षक हेलीकॉप्टर दुर्घटना: चालक दल के दो सदस्यों के शव मिले, तीसरे की तलाश जारी

तटरक्षक हेलीकॉप्टर दुर्घटना: चालक दल के दो सदस्यों के शव मिले, तीसरे की तलाश जारी

:   Modified Date:  September 4, 2024 / 01:26 PM IST, Published Date : September 4, 2024/1:26 pm IST

पोरबंदर (गुजरात), चार सितंबर (भाषा) गुजरात तट के पास अरब सागर में भारतीय तटरक्षक (आईसीजी) के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद लापता हुए चालक दल के तीन सदस्यों में से इसके पायलट और एक गोताखोर के शव बरामद कर लिए गए हैं जबकि तीसरे की तलाश अब भी जारी है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

तटरक्षक के प्रवक्ता अमित उनियाल ने कहा कि कमांडेंट विपिन बाबू और गोताखोर करण सिंह के शव मंगलवार रात को बरामद किए गए जबकि अन्य पायलट राकेश राणा की तलाश का अभियान अब भी जारी है।

उन्होंने कहा, ‘‘आईसीजी के अत्याधुनिक हल्के विमान (एएलएच) में चालक दल के कुल चार सदस्य सवार थे। घटना के तुरंत बाद गोताखोर गौतम कुमार को बचा लिया गया जबकि एक पायलट एवं दो गोताखोर समेत तीन अन्य की तलाश जारी थी। मंगलवार रात को पायलट विपिन बाबू और गोताखोर करण सिंह के शव बरामद किए गए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अन्य पायलट राकेश राणा अब भी लापता हैं। हमने उनकी तलाश के लिए चार जहाज और एक विमान तैनात किया है। दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मलबा बरामद कर लिया गया है।’’

आईसीजे ने एक बयान में बताया कि यह घटना सोमवार रात को हुई जब उसने टैंकर पर सवार चालक दल के एक घायल सदस्य को बचाने के लिए रात करीब 11 बजे अभियान चलाया। यह टैंकर पोरबंदर के समीप से गुजर रहा था।

इस बीच, समुद्र से दो शव बरामद किए जाने के बाद मंगलवार रात को पोरबंदर के नवी बंदर थाने में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, तटरक्षक के हेलीकॉप्टर में चालक दल के चार सदस्य सवार थे। चिकित्सा आपात बचाव अभियान के दौरान हेलीकॉप्टर तट से करीब 30 समुद्री मील की दूरी पर समुद्र में अज्ञात कारणों से दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

तटरक्षक ने बताया कि दो व्यक्तियों की मौत हो गई है जबकि बचाए गए गोताखोर गौतम कुमार अब भी अस्पताल में भर्ती हैं।

भाषा सुरभि नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)