राहुल की टिप्पणियों को लेकर अहमदाबाद में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प |

राहुल की टिप्पणियों को लेकर अहमदाबाद में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

राहुल की टिप्पणियों को लेकर अहमदाबाद में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

:   Modified Date:  July 2, 2024 / 07:08 PM IST, Published Date : July 2, 2024/7:08 pm IST

(तस्वीर के साथ)

अहमदाबाद, दो जुलाई (भाषा) लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी द्वारा कथित तौर पर की गई ‘हिंदू विरोधी’ टिप्पणियों के खिलाफ मंगलवार को अहमदाबाद में गुजरात प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के समक्ष आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान मुख्य विपक्षी पार्टी और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई और दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव किया।

शहर पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि हिंसक झड़प और पत्थरबाजी के बाद दोनों पक्षों के कई कार्यकर्ताओं और नेताओं को पालडी इलाके से हिरासत में लिया गया।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर ‘शांतिपूर्ण प्रदर्शन’ के दौरान हमला करने का आरोप लगाया जबकि विपक्षी नेताओं ने सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं पर हिंसा करने का आरोप लगाया।

स्थानीय टीवी चैनल द्वारा प्रसारित तस्वीरों में दिखाई दे रहा है कि कांग्रेस के गुजरात प्रदेश मुख्यालय राजीव गांधी भवन के सामने दोनों पक्ष के कार्यकर्ता एक दूसरे से मारपीट करते नजर आ रहे हैं। पुलिस द्वारा हस्तक्षेप करने की कोशिश के बावजूद कुछ लोग एक दूसरे पर पथराव करते नजर आ रहे हैं।

हिंसक झड़प के बाद पुलिस कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में दाखिल हुई और कई पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

लोकसभा में सोमवार को नेता प्रतिपक्ष के तौर पर अपने पहले भाषण में राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर हमला करते हुए कहा था कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे चौबीसों घंटे ‘‘हिंसा और नफरत’’ फैलाने में लिप्त हैं।

राहुल के बयान के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के कार्यकर्ता सोमवार रात को कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालयों में दाखिल हो गए थे और उन्होंने विरोध स्वरूप कांग्रेस नेता के पोस्टर पर काला पेंट पोत दिया था।

मुख्य परिसर में ताला लगा था लेकिन प्रदर्शनकारियों ने मुख्य इमारत के प्रवेश द्वार के नजदीक लगे राहुल गांधी के पोस्टर को विरूपित कर दिया।

भाषा धीरज प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)