Brain-Eating Amoeba: दिमाग खाने वाले अमीबा ने ली एक और मासूम की जान, 2 महीने के अंदर 3 बच्चों की मौत... | Brain-Eating Amoeba is a dangerous virus

Brain-Eating Amoeba: दिमाग खाने वाले अमीबा ने ली एक और मासूम की जान, 2 महीने के अंदर 3 बच्चों की मौत…

Brain-Eating Amoeba is a dangerous virus: दिमाग खाने वाले अमीबा ने ली एक और मासूम की जान, 2 महीने के अंदर 3 बच्चों की मौत

Edited By :   Modified Date:  July 4, 2024 / 04:32 PM IST, Published Date : July 4, 2024/4:32 pm IST

Brain-Eating Amoeba is a dangerous virus: कोझिकोड। केरल में इन दिनों एक दिमाग खाने वाले अमीबा की खबर ने लोगों को दहशत में डाल दिया है। लगातार अमीबा से जा रही बच्चों की जान ने लोगों को हैरत में डाल दिया है। बता दें कि एक और घटना सामने आई है जहां एक और मासूम मौत के मुंह में चली गई। दरअसल, केरल के एक निजी अस्पताल में 14 वर्षीय एक लड़के की अमीबिक मेनिंगोएन्सेफेलाइटिस (Amoebic Meningoencephalitis) से मौत हो गई।

Read More: Assam Flood: बाढ़ से जानवरों का भी हाल बेहाल! राष्ट्रीय उद्यान में डूबे 17 पशु, 72 को बचाया गया… 

बता दें कि यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी। यह एक दुर्लभ मस्तिष्क संक्रमण है जो दूषित जल में पाए जाने वाले एक मुक्त-जीवित अमीबा के कारण होता है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि बच्चे को एक छोटे से तालाब में तैरने के बाद संक्रमण हुआ था, जिसके बाद तत्काल निवारक उपाय किए गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्चे का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई।

Read More: Anant-Radhika Wedding: सोनिया गांधी के घर पहुंचे मुकेश अंबानी, बेटे अनंत की शादी का दिया न्यौता… 

Brain-Eating Amoeba is a dangerous virus: केरल राज्य स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि बच्चे की बुधवार रात 11.20 बजे मृत्यु हो गई। बता दें कि मई के बाद से राज्य में इस घातक संक्रमण का यह तीसरा मामला है, इससे पहले 21 मई को इस घातक संक्रमण के कारण मलप्पुरम की पांच वर्षीय लड़की की मृत्यु हो गई थी और 25 जून को कन्नूर की एक 13 वर्षीय लड़की की मृत्यु की खबर सामने आई थी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp