cheapest petrol is available here in India, the price of diesel is also less

भारत में यहां मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल, डीजल के दाम भी दूसरे जगहों से है कम

cheapest petrol is available here in India, the price of diesel is also less

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : November 14, 2021/8:53 pm IST

नई दिल्लीः cheapest petrol in india केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाए जानें के बाद देश के कई राज्यों ने अपने हिस्से को वैट घटा दिए है। इनमें सबसे ज्यादा भाजपा शासित राज्य शामिल है। लेकिन कुछ कांग्रेस शासित राज्यों ने भी अपने हिस्से के वैट को कम किया है। लिहाजा इन राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी आई है। कांग्रेस शासित राज्य पंजाब ने पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने में भाजपा शासित राज्यों को पीछे छोड़ दिया है। देश में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल पंजाब में मिल रहा है। वहीं संघ शासित प्रदेश लद्दाख में डीजल मूल्य में सर्वाधिक कटौती हुई है।

read more :  इन जिलों में 17 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, घर से ही काम करेंगे कर्मचारी, यहां की सरकार ने जारी किया आदेश, जानें वजह…

cheapest petrol in india जानकारी के मुताबिक पंजाब में पेट्रोल का दाम सबसे अधिक 16.02 रुपये प्रति लीटर कम हुआ है। लद्दाख में पेट्रोल 13.43 रुपये प्रति लीटर और कर्नाटक में 13.35 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ है। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

read more :  50-60 रुपए में मिलेगा पेट्रोल-डीजल..अगर BJP हार जाए चुनावः सीएम बघेल, BSP कर्मचारियों की एरियर्स को लेकर कही ये बात 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने दीपावली के मौके पर देशवासियों को बड़ा राहत देते हुए पेट्रोल डीजल पर एक्साइज ड्यूटी को कम किया था। इसके बाद देश के कई राज्यों ने इसके दामों को और कम करने के लिए पहल शुरू की थी।