Andhra Pradesh New CM: कल होगा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री का राजतिलक, PM मोदी के मौजूदी में लेंगे सीएम पद की शपथ | Andhra Pradesh New CM

Andhra Pradesh New CM: कल होगा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री का राजतिलक, PM मोदी के मौजूदी में लेंगे सीएम पद की शपथ

Andhra Pradesh New CM: कल होगा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री का राजतिलक, पीएम मोदी के मौजूदी में लेंगे सीएम पद की शपथ

Edited By :   Modified Date:  June 11, 2024 / 08:46 PM IST, Published Date : June 11, 2024/8:40 pm IST

अमरावती: Andhra Pradesh New CM तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू बुधवार को चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री जे.पी. नड्डा और बंडी संजय कुमार के साथ-साथ कई अन्य नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सूत्रों ने बताया कि अमित शाह आज रात यहां पहुंचेंगे और नायडू से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे।

Read More: शादी के बाद से इस चीज के लिए दबाव बनाता था ससुर, पति भी देता था साथ, अब कोर्ट ने सुना दी ये सजा 

Andhra Pradesh New CM राजग नेताओं के अनुरोध के बाद राज्यपाल एस. अब्दुल नजीर ने मंगलवार को नायडू को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। बाद में शाम को नायडू ने यहां राजभवन में नजीर से मुलाकात की। तेदेपा प्रमुख विजयवाड़ा के बाहरी इलाके केसरपल्ली में गन्नावरम हवाई अड्डे के सामने मेधा आईटी पार्क के पास पूर्वाह्न 11.27 बजे शपथ लेंगे। मंगलवार को तेलुगू देशम विधायक दल और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों ने नायडू को अपना नेता चुना।

Read More: 7th Pay Commission DA Hike Order: सरकार बनते ही सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 बढ़ोतरी पर लगी मुहर, जानिए खाते में कब से आएगी बढ़ी हुई सैलरी

विधायकों को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा कि वह अमरावती को आंध्र प्रदेश की एकमात्र राजधानी के रूप में विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। नायडू ने कहा, “आप सभी के सहयोग से मैं कल (मुख्यमंत्री के रूप में) शपथ ग्रहण कर रहा हूं और इसके लिए मैं आप सभी का आभार व्यक्त करता हूं। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आ रहे हैं।” चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की घोषणा करते हुए नायडू ने कहा कि उन्होंने राज्य के लिए केंद्र सरकार से सहयोग मांगा है और कहा कि उन्हें इसका “आश्वासन” दिया गया है।

Read More: JIO Recharge Plan : जियो ग्राहकों के लिए खुशखबरी, तीन लोग एक साथ चला सकेंगे इंटरनेट, ऐसे ले सकते हैं लाभ 

बैठकों के बाद, तेदेपा, भाजपा और जनसेना सहित राजग के नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। नायडू के साथ अन्य नेताओं के भी शपथ लेने की संभावना है, जिनमें जनसेना प्रमुख पवन कल्याण और इसके वरिष्ठ नेता एन. मनोहर, नायडू के पुत्र नारा लोकेश और तेदेपा आंध्र प्रदेश के नेता अचेन नायडू शामिल हो सकते हैं। राजग सूत्रों के अनुसार पवन कल्याण को उपमुख्यमंत्री पद की पेशकश की गई है। राजग के सहयोगी जनसेना और भाजपा को मंत्रिमंडल में पांच से छह पद मिलने की संभावना है।

Read More: बेटी के शरीर में अचानक होने लगा बदलाव, डॉक्टरों ने बताई सच्चाई तो परिजनों के उड़ गए होश, जानें पूरा मामला 

आंध्र प्रदेश विधानसभा की सदस्य संख्या (175) के अनुसार, मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित 26 मंत्री हो सकते हैं। समारोह की तैयारियों की समीक्षा करते हुए मुख्य सचिव नीरव कुमार प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री के बुधवार को सुबह 8.20 बजे दिल्ली से गन्नावरम हवाई अड्डे के लिए रवाना होने और 10.40 बजे पहुंचने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि संभावित कार्यक्रम के अनुसार मोदी के सुबह 10.55 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने की उम्मीद है और वह सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री के दोपहर 12.40 बजे हवाई अड्डे पर लौटने और 12.45 बजे भुवनेश्वर के लिए रवाना होने की उम्मीद है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp